Header Ad

Century in Ranji Trophy debut, अर्जुन तेंदुलकर ने डेब्यू में ठोका शतक, 34 साल बाद दोहराया सचिन का रिकॉर्ड

By Kaif - December 14, 2022 03:30 PM

Image Source: Twitter

Century in Ranji Trophy debut, Arjun Tendulkar hit a century on debut

Arjun Tendulkar hit a century on debut, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने रणजी क्रिकेट टूर्नामेंट में अपना पहला अर्धशतक जड़ दिया है। अर्जुन ने गोवा की तरफ से खेलते हुए राजस्थान के खिलाफ यह पारी खेली है। वह 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे। पहले दिन का खेल खत्म होने तक अर्जुन ने 15 गेंद पर 4 रन बनाए थे, लेकिन दूसरे दिन उन्होंने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी जारी रखी और शतक लगाया। वह अब भी शतकीय पारी खेलकर नाबाद हैं।

इससे पहले राजस्थान के कप्तान अशोक मेनारिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। उनकी इस पारी के दम पर गोवा की टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। फिलहाल टीम 400 से ज्यादा रन बना चुकी है। अर्जुन और सुयश प्रभुदेसाई के बीच छठे विकेट के लिए 200 से भी ज्यादा रन की साझेदारी हो चुकी है।

23 साल के अर्जुन तेंदुलकर बतौर ऑलराउंडर खेलते हैं, अबतक अपनी तेज़ गेंदबाज़ी से उन्होंने कई बार सुर्खियां बटोरी हैं. लेकिन इस बार बल्ले से धमाल मचाते हुए उन्होंने हर किसी को अपना फैन बना लिया है.

Also Read: BAN vs IND: ऋषभ पंत ने खेली पहले टेस्ट में तूफानी पारी, जमकर हो रही प्रशंसा

Image Source: Twitter

सचिन तेंदुलकर ने भी रणजी डेब्यू में बनाया था शतक

बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने भी अपने रणजी डेब्यू मैच में शानदार शतक जड़ा था और उस वक्त ऐसा कमाल करने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बने थे. 1988 में मुंबई के लिए खेलते हुए सचिन तेंदुलकर ने 15 साल 231 दिन की उम्र में अपने डेब्यू मैच में शतक जड़ा था. सचिन की यह सेंचुरी गुजरात के खिलाफ आई थी.

Century in Ranji Trophy debut

  • सचिन तेंदुलकर- 15 साल 231 दिन (बनाम गुजरात)
  • अर्जुन तेंदुलकर- 23 साल 81 दिन (बनाम राजस्थान)

Also Read: इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर का कार से हुआ भयानक एक्सीडेंट


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store