Header Ad

IND vs BAN: 2 साल बाद वापसी करने के बाद कुलदीप यादव ने रचा इतिहास, तोड़ा अश्विन और कुंबले का रिकॉर्ड

By Kaif - December 16, 2022 01:10 PM

Image Source: BCCI Twitter-Kuldeep Yadav

IND vs BAN: Kuldeep Yadav created history after returning after 2 years, Best Performance by an Indian in Bangladesh,

बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम में वापसी करने वाले स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने इतिहास रच दिया है। 2 साल बाद वापसी करते हुए कुलदीप यादव ने अश्विन और अनिल कुंबले के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। कुलदीप ने बांग्लादेश की पहली पारी में 40 रन देकर 5 विकेट लिए। यह उनके टेस्ट करियर का बेस्ट प्रदर्शन है।

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने बांग्लादेश में एक भारतीय स्पिनर द्वारा सर्वश्रेष्ठ टेस्ट प्रदर्शन करने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया। बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर ने चटगांव में पहले टेस्ट के तीसरे दिन यह उपलब्धि हासिल की। कुलदीप ने 40 रन देकर 5 विकेट लिए। इससे पहले यह रिकॉर्ड अश्विन के नाम था, जिन्होंने 2015 में फतुल्लाह में 87 रन देकर 5 विकेट लिए थे। कुंबले का बांग्लादेश में 4/55 का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2004 में चटगांव में ही किया था।

गौरतलब हो कि भारत ने बांग्लादेश को 150 रनों पर समेट दिया और 254 रनों की बड़ी बढ़त हासिल की। पहले बल्लेबाजी करते हुए, मेहमान टीम ने 404 रन बनाए। कुलदीप ने दूसरे दिन 40 रनों की पारी खेलकर अपने टेस्ट करियर का सर्वोच्च स्कोर बनाया।

Also Read: अर्जुन तेंदुलकर ने डेब्यू में ठोका शतक, 34 साल बाद दोहराया सचिन का रिकॉर्ड

Possible11

Image Source: BCCI Twitter

5 साल में खेले सिर्फ 8 टेस्ट

जबकि सिराज का भरपूर साथ दिया स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने. इस लेफ्ट आर्म चाइनामैन गेंदबाज का टेस्ट करियर बेहद उतार-चढ़ाव भरा रहा है. 2017 में डेब्यू करने के बाद से अब तक कुलदीप ने सिर्फ 8 टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 30 विकेट झटके हैं. ऐसे शानदार गेंदबाज को पांच साल में सिर्फ 8 टेस्ट खिलाना बड़े सवाल खड़े करता है.

Best Performance by an Indian in Bangladesh

हालांकि बांग्लादेश में एक भारतीय द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का रिकॉर्ड जहीर खान के नाम है। जिन्होंने 2007 में मीरपुर में 87 रन देते हुए 7 विकेट चटकाए थे। कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने 2 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी की है। वह आखिरी बार 2021 की फरवरी में भारत के लिए टेस्ट मैच खेला था। कुलदीप के नाम तीसरी बार रेड-बॉल क्रिकेट में एक पारी में पांच विकेट लिया है। इससे पहले वह वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह कारनाम कर चुके हैं।

Also Read: BAN vs IND: ऋषभ पंत ने खेली पहले टेस्ट में तूफानी पारी, जमकर हो रही प्रशंसा


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store