Header Ad

BLR vs PBKS Match Preview in hindi, Today IPL match, BLR vs PBKS

By Kaif - May 13, 2022 01:14 PM

BLR vs PBKS Match Preview in hindi, Today IPL match, BLR vs PBKS , आईपीएल 2022 के 60वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगे। दोनों ने इस सीजन का अपना पहला मैच एक दूसरे के खिलाफ खेला जहां पीबीकेएस ने आरसीबी को 5 विकेट से हराया। हालांकि, आरसीबी वर्तमान में पीबीकेएस BLR vs PBKS की तुलना में कहीं बेहतर स्थिति में है। आरसीबी ने 12 में से 7 मैच जीते हैं और फिलहाल अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। उन्होंने पिछले दो मैच जीते हैं और लगातार तीन में जगह बनाना चाहेंगे।

Also Read: Royal Challengers Bangalore vs Punjab Kings Dream11 Match Prediction

वहीं पीबीकेएस ने 11 में से 5 मैच जीते हैं और उसे 8वें स्थान पर रखा गया है। टूर्नामेंट में जिंदा रहने के लिए दोनों टीमों को यह मैच जीतना जरूरी है।

Royal Challengers Bangalore (BLR) Team Updates

आरसीबी ने पिछले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया, जिससे लगता है कि उसने अपना उचित संयोजन तलाश कर लिया है। विराट कोहली को छोड़कर आरसीबी के सभी बल्लेबाज शानदार फार्म में हैं। रजत पाटीदार और महिपाल लोमरोर भी कप्तान फाफ डुप्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल और दिनेश कार्तिक की तरह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। कोहली के लिए अभी तक आइपीएल सत्र अच्छा नहीं रहा है, लेकिन वह पंजाब के खिलाफ इसकी भरपाई करने की कोशिश करेंगे।

आरसीबी के गेंदबाज भी लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसमें शानदार फार्म में चल रहे जोश हेजलवुड और विश्वसनीय हर्षल पटेल शामिल हैं। मुहम्मद सिराज अपनी सर्वश्रेष्ठ फार्म में नहीं हैं, लेकिन टीम उन पर महत्वपूर्ण मौकों पर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर सकती है। मैक्सवेल अपनी आफ स्पिन से पावरप्ले और बीच के ओवरों में उपयोगी साबित हुए हैं, जबकि वानिंदु हसरंगा ने अब तक 21 विकेट चटकाए हैं, जिनमें एक मैच में पांच विकेट भी शामिल हैं। आरसीबी यदि पंजाब को हरा देती है तो उसके 16 अंक हो जाएंगे, हालांकि 18 अंक प्लेआफ में पहुंचने के लिए सुरक्षित अंक माने जाते हैं।

Punjab Kings (PBKS) Team Updates

जहां तक पंजाब का सवाल है तो उसे शीर्ष चार टीम में जगह बनाने के लिए अपने बाकी बचे तीनों मैच जीतने होंगे। उसने अपने पहले मैच में आरसीबी को हराया था, लेकिन अभी उसके पांच जीत से 10 अंक हैं। उसने छह मैच गंवाए हैं। पंजाब की टीम में निरंतरता का अभाव है और यही कारण है कि वह लगातार दो मैच में जीत दर्ज नहीं कर पाई है। शीर्षक्रम में शिखर धवन और भानुका राजपक्षे अच्छा योगदान दे रहे हैं, जबकि लियाम लिविंगस्टोन और जितेश शर्मा पारी का अच्छा अंत कर रहे हैं। पंजाब के लिए जानी बेयरस्टो की फार्म में वापसी अच्छी खबर है। कप्तान मयंक अग्रवाल ने मध्यक्रम में उतरने का फैसला किया है, लेकिन उन्हें आगे बढ़कर नेतृत्व करने की जरूरत है।

गेंदबाजी में कैगिसो रबादा ने अब तक 18 विकेट लिए हैं, लेकिन वह महंगे साबित हुए हैं। संदीप शर्मा पावरप्ले में विकेट लेने की क्षमता रखते हैं। अर्शदीप सिंह ने प्रभावशाली गेंदबाजी की है, विशेषकर अंतिम ओवरों में उन्होंने अपनी सटीक यार्कर से बल्लेबाजों को परेशान किया है। टीम में अच्छे खिलाड़ी होने के बावजूद पंजाब की टीम महत्वपूर्ण मौकों पर बिखर जाती है जिसमें उसे जल्द से जल्द सुधार करना होगा।

Also Read: BLR vs PBKS Playing 11, Pitch Report And, Fantasy Cricket Winning Tips

BLR vs PBKS Probable 11

Royal Challengers Bangalore Possible Playing 11

1.फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), 2.विराट कोहली, 3.रजत पाटीदार, 4.ग्लेन मैक्सवेल, 5.महिपाल लोमरोर, 6.दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), 7.शाहबाज अहमद, 8. वनिन्दु हसरंगा, 9. हर्षल पटेल, 10.जोश हेजलवुड, 11.मोहम्मद सिराजी

Punjab Kings Possible Playing 11

1. शिखर धवन, 2.जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), 3.मयंक अग्रवाल (कप्तान), 4.भानुका राजपक्षे, 5.लियाम लिविंगस्टोन, 6.जितेश शर्मा (विकेटकीपर), 7.ऋषि धवन, 8.कगिसो रबाडा, 9 .राहुल चाहर, 10. संदीप शर्मा, 11. अर्शदीप सिंह

Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store