Header Ad

AUS vs ENG Pitch Report: केंसिंग्टन ओवल, बारबाडोस की पिच कैसी होगी? जाने पिच का हाल

By Kaif - June 08, 2024 06:37 PM

AUS vs ENG Today match Pitch Report In Hindi: टी20 वर्ल्ड कप में शुक्रवार (08 जून 2024) को दो चैम्पियन टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा। टूर्नामेंट के 17वें मुकाबले में डिफेंडिंग चैम्पियन इंग्लैंड का सामना एक बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया से होगा। यह मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने 2021 में खिताब अपने नाम किया, जबकि इंग्लैंड ने दो बार चैम्पियन बनी। टीम ने पहला खिताब 2010 में और दूसरा खिताब 2022 में जीती थी।

AUS vs ENG Pitch Report: How will the pitch of Kensington Oval, Barbados?

ऑस्ट्रेलिया (AUS) टीम ने अपने पहले मैच में ओमान टीम को 39 रन से मात देकर टूर्नामेंट में पहली जीत तर्ज की है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम के तरफ से अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने अर्धशतक लगाया। मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने आए मार्कस स्टोइनिस ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 36 गेंद में 67 रन बनाए और 3 विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया टीम (ग्रुप-बी) में दूसरे स्थान पर है।

इंग्लैंड टीम का पहला मैच स्कॉटलैंड टीम के खिलाफ था जो की बारिश की वजह से रोकना पड़ा और अंत में रद्द कर दिया गया। इस मैच में इंग्लैंड के गेंदबाज महंगे साबित हुए। पिछले संस्करण की विजेता टीम इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी। मैच से पहले बात करेंगे AUS vs ENG Pitch Report के बारे में जानते है

AUS vs ENG, Barbados Stadium ki Pitch Kesi rahegi

AUS vs ENG Pitch Report in Hindi: AUS vs ENG के इस धमाकेदार मैच की पिच हमें बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों के लिए काफी शानदार देखने को मिलेगी, क्योंकि जहां पर यह मैच खेला जा रहा है, वहां पर कभी-कभार बल्लेबाज काफी अच्छे रन बनाते हैं और कभी-कभार गेंदबाज काफी अच्छे विकेट भी निकाल लेते हैं, इसलिए वहां पर एवरेज स्कोर बहुत कम बनते हैं, ज्यादातर वहां पर छोटे या फिर बड़े स्कोर ही बनते हैं, लेकिन वैसे गेंदबाजों में वहां पर तेज और स्पिन गेंदबाज दोनों लगभग एक सम्मान ही विकेट निकलते हैं!

और देखो इस मैच के स्टेडियम की सबसे खास बात कि वहां पर हमेशा शुरुआत के ओवर में तेज गेंदबाज में विकेट निकलते हुए दिखाई देते हैं, इसलिए आप अपनी टीम में ऐसे ही तेज गेंदबाज शामिल करें जो की शुरुआत के ओवर में गेंदबाजी करेंगे, और फिर ऑलराउंडर में आपको दोनों तरह के ऑलराउंडर अपनी टीम में शामिल करने होंगे, लेकिन स्पिनर गेंदबाज में आपको ऐसे स्पिन गेंदबाज अपनी टीम में शामिल करने है, जो की पिच धीमी होने के बाद बीच के ओवर में गेंदबाजी करेंगे, क्योंकि इससे आपकी टीम प्रॉपर पिच की कंडीशन के अनुसार बन जाएगी!

Also Read: Australia vs England Dream11 Match Prediction

Kensington Oval Barbados T20 Stats

कुल मैच: 46
पहले बल्लेबाजी करने पर जीत: 29
पहले गेंदबाजी करने पर जीत: 14
पहली पारी का औसत स्कोर: 137
दूसरी पारी का औसत स्कोर: 124
उच्चतम कुल: 224/5
सबसे कम कुल: 43/10
सबसे ज़्यादा पीछा किया गया: 172/6
सबसे कम बचाव: 106/8

AUS vs ENG Head-to-Head records

  • मैच खेले गए: 23
  • ऑस्ट्रेलिया जीता: 10
  • इंग्लैंड जीता: 11
  • कोई नतीजा नहीं निकला: 2

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (AUS vs ENG) के बीच टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कड़ी प्रतिद्वंद्विता है। दोनों टीमों के बीच 23 बार मुकाबला हुआ है, जिसमें इंग्लैंड ने 11 और ऑस्ट्रेलिया ने 10 मैच जीते हैं। टी20 विश्व कप में भी इंग्लैंड का पलड़ा भारी है, जहां दोनों टीमों के बीच 2-1 का मुकाबला है।

Also Read: IND vs PAK T20 World Cup records In Hindi: उच्चतम स्कोर, सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़े

AUS vs ENG Today Playing 11 In Hindi

ऑस्ट्रेलिया (AUS) संभावित प्लेइंग 11: 1. ट्रैविस हेड, 2. डेविड वार्नर, 3. मिशेल मार्श (कप्तान), 4. ग्लेन मैक्सवेल, 5. मार्कस स्टोइनिस, 6. टिम डेविड, 7. मैथ्यू वेड (विकेट कीपर), 8. मिशेल स्टार्क, 9. नाथन एलिस, 10. जोश हेजलवुड, 11. एडम जाम्पा

इंग्लैंड (ENG) संभावित प्लेइंग 11: 1. फिलिप साल्ट (विकेट कीपर), 2. जोस बटलर (विकेट कीपर) (कप्तान), 3. विल जैक्स, 4. जॉनी बेयरस्टो, 5. हैरी ब्रूक, 6. मोईन अली, 7. लियाम लिविंगस्टोन, 8. क्रिस जॉर्डन, 9. जोफ्रा आर्चर, 10. आदिल राशिद, 11. मार्क वुड

Also Read: AUS vs ENG Dream11 Team, Playing 11, Pitch and Weather Report


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store