Header Ad

सूर्यकुमार यादव ने केएल राहुल और बाबर आजम को पीछे छोड़ा, टी20 क्रिकेट में लगाया तीसरा शतक

By Kaif - January 08, 2023 01:26 PM

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में सूर्यकुमार यादव ने शानदार शतक लगाया। एक साल के अंदर उन्होंने तीसरी बार भारत के लिए टी20 क्रिकेट में शतक लगाया और कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में यह सूर्या का तीसरा शतक था। इस पारी के साथ ही उन्होंने भारत के लोकेश राहुल और पाकिस्तान के बाबर आजम सहित कई बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया है। ये दोनों बल्लेबाज अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में दो शतक लगा चुके हैं। वहीं, सूर्यकुमार यादव तीन बार यह कारनामा कर चुके हैं।

अब टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक लगाने के मामले में सूर्यकुमार से आगे सिर्फ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा हैं। रोहित ने भारत के लिए टी20 में चार शतक लगाए हैं और अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं।

Most centuries in T20I cricket

Also Read: Asia Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को ACC ने दीया करारा जबाब

टी20 क्रिकेट में अपने तीसरे शतक के साथ सूर्यकुमार यादव ने ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल और न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो की बराबरी कर ली है। ये दोनों बल्लेबाज भी अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में तीन शतक लगा चुके हैं। चेक गणराज्य के दवीजी ने भी अपने देश के लिए टी20 में तीन शतक लगाए हैं, लेकिन वह एसोसिएट टीम का हिस्सा हैं।

  • रोहित शर्मा - 4
  • सूर्यकुमार यादव - 3
  • ग्लेन मैक्सवेल - 3
  • कॉलिन मुनरो - 3
  • एस दवीजी - 3

Suryakumar Yadav's centuries in T20I cricket, सूर्यकुमार यादव ने भारत के लिए टी20 में पहला शतक जुलाई 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ लगाया था। उन्होंने 55 गेंद में 117 रन की पारी खेली थी। इसके बाद नवंबर 2022 में उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 51 गेंद में नाबाद 111 रन बनाए। अब उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 51 गेंद में नाबाद 112 रन की पारी खेली।

इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने 45 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था। यह टी20 में भारत के लिए दूसरा सबसे तेज शतक है। भारत के लिए सबसे तेज टी20 शतक रोहित शर्मा ने 2017 में श्रीलंका के खिलाफ लगाया था। उन्होंने 35 गेंद में अपना शतक पूरा कर लिया था।

Also Read: PAK vs NZ: शाहीन अफरीदी वनडे सीरीज से भी बाहर, हारिस रउफ की हुए वापसी


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store