बचकानी हरकत की वजह से रन आउट हुआ इंग्लिश बल्लेबाज

Australia vs England, 5th Test: एशेज सीरीज (The Ashes, 2021-22)के पांचवें टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड की पहली पारी में ओपनर रोरी बर्न्स (Rory Burns) बिना रन बनाए रन आउट हो गए हैं.

Australia vs England, 5th Test: एशेज सीरीज (The Ashes, 2021-22)के पांचवें टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड की पहली पारी में ओपनर रोरी बर्न्स (Rory Burns) बिना रन बनाए रन आउट हो गए हैं. बर्न्स ने अपनी पारी में केवल 6 गेंद ही खेले, बर्न्स के रन आउट होने पर ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) क्रोधित हो गए और कमेंट्री के दौरान बर्न्स के रन आउट होने पर अपनी बात रखी और कहा कि, जब इस बल्लेबाज को पता है कि उनका करियर दांव पर हैं तो उसे अपने विकेट को बचाने की भऱपूर कोशिश करनी चाहिए थे. मैं सरप्राइज हूं कि उसने रन आउट से बचने के लिए डाइव क्यों नहीं मारी, यदि वो ऐसा करते तो शायद रन आउट होने से बच सकते थे.

Also Read:Haryana Steelers vs Dabang Delhi Dream11 Match Prediction

पोंटिंग ने कमेंट्री के दौरान कहा, 'रोरी बर्न्स टीम में वापस आ गया है, अपने टेस्ट करियर के लिए लड़ रहा है, और वह अपना विकेट बचाने की कोशिश करने के लिए एक बड़ा डाइव लगाने को तैयार नहीं है.' पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने आगे रहा, मुझे पता है कि यह उसकी गलती नहीं है, उसकी कॉल नहीं है, लेकिन आप कल्पना कर सकते हैं कि मार्नस लाबुशेन के साथ ऐसा होता तो वह अपना विकेट बचाने के लिए क्रीज से दो या तीन गज की दूरी से डाइव मारता.'

बता दें कि इंग्लैंड की पारी के दूसरे ओवर में चौथी गेंद जो कमिंस ने ज़क क्रॉली को फेंकी, जिसपर बल्लेबाज क्रॉली ने ऑफ साइड में रक्षात्मक शॉट खेलकर तेजी से रन लेने के लिए भागे. पहले तो ज़क क्रॉली को लगा कि रन नहीं होगा और उन्होंने अपनी रफ्तार धीमी कर ली, लेकिन दूसरी ओर नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े बर्न्स ने तेजी से दौड़ लगा दी थी. ऐसे में अपना साथी बल्लेबाज को भागता देख क्रॉली ने भी रन लेना ही उचित समझा. लेकिन मार्नस लाबुशेन ने गेंद को पकड़कर तेजी से स्ट्राइक एंड के स्टंप की ओर गेंद फेंक दी, जो सीधे स्टंप पर जाकर लगी.

वहीं, बर्न्स अपने क्रीज के अंदर आने से चूक गए और तनिस भर के मार्जिन से रन आउट हो गए. इस रन आउट को देखकर ही पोंटिंग गुस्सा हो गए. यदि रॉरी बर्न्स डाइव मारकर अपने क्रीज के अंदर जाने की कोशिश करते तो यकीनन वो अपने विकेट को बचा सकते थे. बर्न्स के इस रवैये को देखकर ही पूर्व क्रिकेटर ने कमेंट्री के दौरान फटकार लगाई.

पोंटिंग के अलावा इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक (Alastair Cook) भी काफी निराश दिखे और उन्होंने भी बर्न्स की क्लास लगा दी. कुक ने बीटी स्पोर्ट पर कमेंट्री करते हुए कगहा, मुझे मुझे वास्तव में लगता है कि यह रन हो सकता था. रोरी से मैं वहां डाइव मारता हुआ देखना चाहता था. वो अपना विकेट बचा सकते थे. बता दें कि पिछले एक साल में बर्न्स 7वीं बार डक पर आउट हुए हैं. 58 टेस्ट पारियों में अब उनका औसत 30.39 का हो गया है.

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 303 रन का स्कोर खड़़ा किया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से ट्रेविस हेड ने 101 और कैमरून ग्रीन ने 74 रन की पारी खेली. आखिरी समय में नियोन ने 27 गेंद पर 31 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को 300 के रनों के आंकड़े के पार ले गाए. इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड और मार्क वुड ने 3-3 विकेट लिए.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied