राशिद खान ने 4 ओवर में चटकाए 6 विकेट, लेकिन अब आगे नहीं खेल पाएंगे

बीबीएल के एक मैच में सबसे अच्छे बॉलिंग रिकॉर्ड की अगर बात करें तो यह श्रीलंका के धांसू गेंदबाज लासिथ मलिंगा के नाम है उन्होंने साल 2012 में 7 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे. इसके बाद दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के ईश सोढी ने साल 2017 में 11 रन देकर इतने ही विकेट हासिल किए थे

राशिद खान ने अपने बिग बैश लीग (Big Bash League) के इस सीजन के आखिरी मैच में धमाल मचाते हुए ब्रिस्बेन हीट (Brisbane Heat) के बल्लेबाजों को अपनी गेंदों पर खूब नचाया. एडिलेड स्ट्राइकर्स (Adelaide Strikers) की ओर से खेलते हुए राशिद खान ने अपने निर्धारित चार ओवरों में 17 रन, 6 विकेट हासिल किए. बिग बैश लीग के इतिहास में यह तीसर सबसे अच्छा गेंदबाजी स्पैल था.

Also Read:DEL vs BLR: Vivo Pro Kabaddi Preview, Dream11 Team Prediction

ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर राशिद के इस प्रदर्शन के दम पर एडिलेड स्ट्राइकर्स (Adelaide Strikers) ने 71 रनों की बड़ी जीत दर्ज की. हालांकि पहले ओवर में जरूर उनको 11 रन पड़े थे लेकिन इसके बाद उनकी गेंदबाजी ब्रिस्बेन हीट के बल्लेबाजों को समझ ही नहीं आई. तीसरे ओवर में एक विकेट और चौथे ओवर में 3 खिलाड़ियों को उन्होंने चलता किया. इस मैच में राशिद के पास दो बार हैट्रिक बनाने का मौका भी बना था लेकिन वे ऐसा तो नहीं कर पाए.

बीबीएल के एक मैच में सबसे अच्छे बॉलिंग रिकॉर्ड की अगर बात करें तो यह श्रीलंका के धांसू गेंदबाज लासिथ मलिंगा के नाम है उन्होंने साल 2012 में 7 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे. इसके बाद दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के ईश सोढी ने साल 2017 में 11 रन देकर इतने ही विकेट हासिल किए थे. राशिद का इस सीजन के ये आखिरी मैच था इसके बाद वे अफगानिस्तान के लिए खेलने के लिए वापस जा रहे हैं. राशिद ने जाने से पहले कहा कि सिर्फ एडिलेड में नहीं बल्कि मैं जहां भी गया मुझे फैंस से बेहद प्यार मिला. इसलिए मुझे ऑस्ट्रेलिया में खेलना पसंद है और मैं बार बार यहां खेलने आता रहूंगा.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied