Aus vs Ind 2nd Test: मोहम्मद सिराज ने बताया शेष ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को जल्द आउट करने का 'फॉर्मूला'

Aus vs Ind 2nd Test: तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) के चोटिल होने के बावजूद भारत ने दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के छह बल्लेबाजों को 133 रन तक पवेलियन भेज दिया. ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरी पारी में दो रन से आगे है और उसके चार विकेट बचे हुए है.

मेलबर्न: टेस्ट में पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Sirja) ने सोमवार को बाकी बची ऑस्ट्रेलियाई टीम को जल्द आउट करने का फॉर्मूला प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया. दिन के खेल की समाप्ति के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने कहा कि एमसीजी (MCG) की पिच धीमी हो गयी है और ऑस्ट्रेलियाई टीम के पुछल्ले बल्लेबाजों को आउट करने के लिए गेंद को लगातार एक जगह टप्पा खिलाना होगा. तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) के चोटिल होने के बावजूद भारत ने दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के छह बल्लेबाजों को 133 रन तक पवेलियन भेज दिया. ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरी पारी में दो रन से आगे है और उसके चार विकेट बचे हुए है.

सिराज ने मैच के बाद ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘पहले दिन पिच से गेंदबाजों को काफी मदद मिली लेकिन आज वह काफी धीमा हो गयी है। अब ज्यादा मदद नहीं मिल रही और स्विंग भी नहीं हो रही है. सफलता के जरूरी है कि धैर्य बनाये रखें और लगातार एक जगह गेंद फेंके.' सिराज के सीनियर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने उनसे समझाया कि सपाट पिच पर विकेट हासिल करने का एकमात्र तरीका बहुत सारे डॉट गेंदों के साथ दबाव बनाना है.

हैदराबाद के 26 साल के इस गेंदबाज ने कहा, ‘जस्सी भाई (बुमराह) ने मुझसे कहा कि कुछ अलग करने की कोशिश मत करो. एक दिशा में गेंद फेंकों और डॉट गेंदों के साथ दबाव बनाते रहो, हर गेंद पर ध्यान बनाये रखना चाहिये.' सिराज ने घरेलू क्रिकेट और भारतीय ए टीम के लिये शानदार प्रदर्शन कर टेस्ट टीम में जगह बनायी.

उन्होंने कहा, ‘लॉकडाउन के दौरान, मैंने अपनी फिटनेस पर बहुत मेहनत की थी और उसका फल मिल रहा है. मैंने लाल गेंद के प्रारूप में भारत ए के लिए अच्छा प्रदर्शन किया और इस वर्ष के आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) में सफेद गेंद से मेरे अच्छे प्रदर्शन के बाद मुझे विश्वास हो गया कि मैं सीनियर टीम के लिए भी अच्छा प्रदर्शन कर सकता हूं और उम्मीद है कि मैं भविष्य में भी इसे जारी रखूंगा.'


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied