मयंक अग्रवाल को अंपायर ने दिया गच्चा फैन्स भी देखकर चौंके, देखें Video

भारत ने साउथ अफ्रीका (India vs South Africa 1st Test) के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन रविवार को यहां तीन विकेट पर 272 रन बनाए.

भारत ने साउथ अफ्रीका (India vs South Africa 1st Test) के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन रविवार को यहां तीन विकेट पर 272 रन बनाए. दिन का खेल खत्म होने पर केएल राहुल (KL Rahul) 122 जबकि अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) 40 रन बनाकर खेल रहे थे, सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने भी 60 रन की पारी खेली. साउथ अफ्रीका की ओर से लुंगी एंगिडी (Lungi Ngidi) ने तीनों विकेट चटकाए. बता दें कि अग्रवाल और राहुल ने पहले विकेट के लिए 117 रनों की साझेदारी की थी. 117 रन के स्कोर पर अग्रवाल को नगीडी ने LBW आउट कर भारत को पहला झटका दिया था. भले ही अग्रवालस अर्धशतक जमाने के बाद आउट हुए लेकिन वो जिस तरह से आउट हुए उसे लेकर सोशल मीडिया पर खूब बवाल मचा.

दरअसल फैन्स सोशल मीडिया पर अग्रवाल के विकेट पर रिएक्ट कर रहे हैं और अंपायर पर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं. हुआ ये कि भारतीय पारी के 41वें ओवर की तीसरी गेंद जो ऑफ स्टंप पर टप्पा खकर बल्लेबाज के स्टंप की ओर गई, जिसपर अग्रवाल ने रक्षात्मक शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद तेजी से अंदर आकर सीधे बल्लेबाज के पैड पर जाकर लगी. जिसके बाद गेंदबाज और बाकी खिलाड़ियों ने आउट की अपील की, जिसपर मैदानी अंपायर ने नॉट आउट का फैसला किया.

इसके बाद साउथ अफ्रीकी खिलाड़ियों ने डीआरएस ले लिया. टीवी अंपायर ने अग्रवाल के विकेट को लेकर रिप्ले देखा और यह माना कि गेंद लेग स्टंप पर जाकर लगेगी. जिसके कारण थर्ड अंपायर ने मैदानी अंपायर को अपना फैसला बदलने के लिए कह दिया. तब जाकर मैदानी अंपायर को अपने फैसले को बदलकर अग्रवाल को आउट देना पड़ा.

आउट दिए जाने के बाद मयंक काफी हैरान थे, यही नहीं फैन्स भी सोशल मीडिया पर थर्ड अंपायर के फैसले पर हैरानी व्यक्त करते नजर आए. लोगों ने इस फैसले को गलत बताया औऱ कहा कि कन्फ्यूज्ड होने पर अंपायर को बल्लेबाज के साथ जाना चाहिए था. यहां तक कि फैन्स ने फैसले पर रिएक्ट करते हुए कहा कि गेंद लेग स्टंप के ऊपर से निकल रही थी, इसके बाद भी अंपायर ने उन्हें आउट कैसे दे दिया.

मैच की बात करें तो केएल राहुल ने अपने टेस्ट करियर का 7वां शतक जमाया. राहुल टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसे केवल दूसरे भारतीय ओपनर बने हैं जिन्होंने साउथ अफ्रीका में जाकर शतक ठोका है. इससे पहले वसीम जाफर ने यह कारनामा 2007 में केपटाउन टेस्ट में किया था.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied