Year Ender 2021: ऐसे 5 सबसे दिलचस्प लम्हें, - Video

Year Ender 2021: साल 2021 अपने आखिरी पड़ाव हैं. यह साल भी कोरोना के साए में गुजरा लेकिन स्पोर्ट्स जगत में कुछ पल ऐसे भी आए जिसने फैन्स का दिल जीत लिया

Year Ender 2021: साल 2021 अपने आखिरी पड़ाव हैं. यह साल भी कोरोना के साए में गुजरा लेकिन स्पोर्ट्स जगत में कुछ पल ऐसे भी आए जिसने फैन्स का दिल जीत लिया. चाहे टोक्यो ओलंपिक में नीरज चोपड़ा का एथलेटिक्स में गोल्ड मेडल जीतना हो या फिर भारतीय क्रिकेट का ऑस्ट्रेलियाई धरती पर टेस्ट सीरीज जीतना है. इन सबके अलावा साल 2021 में कुछ ऐसे दिलचस्प लम्हें (Most Hilarious Events in Cricket) भी देखने को मिले जिनसे यकीनन फैन्स को झूमने पर मजबूर कर दिया.

Also Read:सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में लारा और स्टेन को मिली अहम जिम्मेदारी

'डॉग ऑफ द मंथ'

ऐसा पहली बार हुआ होगा तब किसी डॉग (कुत्ते) को क्रिकेट जगत ने बड़ा सम्मान दिया. यही नहीं आईसीसी ने 'डॉग ऑफ द मंथ' का अवार्ड भी दिया. दरअसल आयरलैंड में महिलाओं के घरेलू टूर्नामेंट के एक मैच के दौरान एक कुत्ता लाइव मैच के दौरान मैदान पर घुस आया, उस दौरान महिला खिलाड़ी उस कुत्ते को पकड़ने की कोशिश करते दिखे थे. यही नहीं वह कुत्ता बल्लेबाजी कर रहीं महिला बैटर के पास जाकर रूक गया. सोशल मीडिया पर कुत्ते के मजेदार हरकतों ने सभी का दिल जीत लिया. बाद में आईसीसी ने उस कुत्ते को सम्मान देते हुए 'आईसीसी डॉग ऑफ द मंथ' के खिताब से नवाजा.

दीपक चाहर ने गर्लफ्रेंड को किया प्रपोज

यूं तो हम स्टेडियम में फैन्स द्वारा अपनी गर्लफ्रेंड को प्रपोज करने की घटना को देख चुके हैं लेकिन आईपीएल 2021 के दौरान भारतीय क्रिकेटर दीपक चाहर ने दर्शक दीर्घा में जाकर अपनी गलफ्रेंड जया भारद्वाज को प्रपोज किया. दीपक के द्व्रारा किए गए इस प्रपोजन ने खूब सुर्खियां बटोरी, दरअसल पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के बाद दीपक सीधे दर्शक दीर्घा में गए और घुटने के बल बैठकर अपनी गर्लफ्रेंड जया को प्रपोज किया. सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब वायरल हुआ था.

बीच मैच में भारतीय खिलाड़ी बन घुसा फैन

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के दौरान 'जार्वो 69' नाम के शख्स ने भी खूब सुर्खियां बटोरी थी. दरअसल इंग्लैंड और भारत के बीच लॉर्ड्स में खेले गए टेस्ट मैच के दौरान पहली बार 'जार्वो' मैदान पर भारतीय खिलाड़ी बनकर घुस आया था और साथ ही भारतीय फाल्डिंग को सजाने को लेकर अपनी प्रतिक्रियां करने लगा था. 'जार्वो' नाम के इस शख्स को फिर सिक्योरिटी गार्ड ने पकड़कर मैदान से बाहर किया था. 'जार्वो' का यह अंदाज अगले टेस्ट मैच में भी देखने को मिला था जब वह बल्लेबाज बनकर क्रीज की ओर चल पड़ा था. इसके अलावा वह गेंदबाज के तौर पर भी मैदान पर घुसकर आया था और गेंदबाजी करने के लिए भागा भी था. इंग्लैंड और भारत के बीच टेस्ट सीरीज के दौरान 'जार्वो 69' के हरकतों ने भी फैन्स का दिल जीता था. हालांकि सुरक्षा को लेकर भी काफी हंगामा हुआ था.

दिनेश कार्तिक और शिखर धवन के बीच 'बच्चों' जैसी लड़ाई

आईपीएल 2021 के दौरान धवन और कार्तिक के मजाकिया अंदाज ने भी फैन्स को झूमने पर मजबूर कर दिया. दरअसल केकेआर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच के दौरान जब धवन क्रीज पर बल्लेबाजी कर रहे थे तो कार्तिक की ओऱ से देखकर बच्चों की तरह जमीन पर बैठ गए थे. से लगा कोई बच्चा जिद कर रहा हो. वहीं, कार्तिक भी धवन के अंदाज पर रिएक्ट करते दिखे थे. आईपीएल 2021 का यह सबसे मनलुभावन लम्हा बन गया था.

गेल ने विकेट लेने की खुशी में बल्लेबाज मिशेल मार्श के पीठ पर चढ़ गए

क्रिस गेल औऱ मिशेल मार्श के बीच भी एक ऐसी घटना घटी जिसे देखकर फैन्स के चेहरे पर मुस्कान आ गई थी. टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान जब गेल ने मार्श को आउट किया और बल्लेबाज पवेलियन की ओर जाने लगा तो गेल दौड़कर उनके पास गए और पीछे से उनके पीठ पर बैठ गए, गेल और मार्श के बीच का यह लम्हा क्रिकेट के मैदान पर सबसे दिलचस्प लम्हा में से एक बन गया.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied