कोच द्रविड़ से 'सीख' लेने के बाद कोहली ने कैमरे की ओर देखकर किए इशारे

IND vs SA: भारतीय टीम साउथ अफ्रीका पहुंच गई है और टेस्ट सीरीज से पहले भरपूर अभ्यास करती दिख रही है. बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर वीडियो भी शेयर किया है

IND vs SA: भारतीय टीम साउथ अफ्रीका पहुंच गई है और टेस्ट सीरीज से पहले भरपूर अभ्यास करती दिख रही है. बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर वीडियो भी शेयर किया है जिसमें खासकर विराट कोहली (Virat Kohli) ज्यादा से ज्यादा समय कोच राहुल द्रविड़ के साथ बिता रहे हैं. यही नहीं द्रविड़ (Rahul Dravid) अभ्यास सत्र के दौरान कोहली को बल्लेबाजी तकनीक की टिप्स भी देते दिख रहे हैं. वीडियो में कोहली और द्रविड़ की खास तालमेल को देखकर फैन्स फूले नहीं समा रहे हैं. यही नहीं प्रैक्टिस के बाद कोहली कैमरे को देखकर दंभ भरने का इशारा भी करते दिखे, जिसे देखकर फैन्स सोशल मीडिया पर रिएक्ट किए बिना नहीं रह पाए हैं.

दरअसल कोहली पिछले दो साल से टेस्ट में शतक नहीं लगा पाए हैं. ऐसे में अब राहुल द्रविड़ से बल्लेबाजी खामियों को दूर कर कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान शतक जरूर जमाना चाहेंगे. बता दें कि कोहली ने आखिरी शतक साल 2019 में कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में लगाया था.

साउथ अफ्रीका में कोहली तोड़ सकते हैं द्रविड़ का रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीकी धरती पर टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है. तेंदुलकर ने 1161 रन बनाए हैं. इसके बाद दूसरे नंबर पर वीवीएस लक्ष्मण हैं जिन्होंने 624 रन बनाए हैं. तीसरे नंबर पर राहुल द्रविड़ का नाम आता है. द्रविड़ ने 566 रन बनाए हैं. इसके बाद विराट कोहली हैं जिन्होंने अबतक 558 रन साउथ अफ्रीकी धरती पर बना चुके हैं. यानि कोहली 9 रन बना लेंगे तो कोच द्रविड़ से आगे निकल जाएंगे.

साउथ अफ्रीकी सरजमीं पर सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय:

1161 रन- सचिन तेंदुलकर
624 रन- वीवीएस लक्ष्मण
566 रन- राहुल द्रविड़
558 रन- विराट कोहली

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत के टेस्ट सीरीज शेड्यूल

पहला टेस्ट मैच : 26-30 दिसंबर (सेंचुरियन)
दूसरा टेस्ट मैच : 3-7 जनवरी (जोहान्सबर्ग)
तीसरा टेस्ट मैच: 11-15 जनवरी (केप टाउन)

भारत और साउथ अफ्रीका का रिकॉर्ड

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच अबतक 39 टेस्ट मैच खेले गए हैं जिसमें 14 टेस्ट मैच भारत ने जीते हैं तो वहीं 15 टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीकी टीम को जीत मिली है. 10 टेस्ट ड्रा रहे हैं. भारत ने 2018 में साउथ अफ्रीकी दौरे पर जाकर जोहान्सबर्ग में टेस्ट मैच जीतने का कमाल किया था.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied