Aus vs Eng आस्ट्रेलिया ने पारी की घोषणा की, पहली इनिंग में बनाए 473 रन

एडिलेड के ओवल में आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 9 विकेट पर 473 रन बनाए और फिर पारी की घोषणा कर दी। वहीं खबर लिखे जाने तक पहली पारी में इंग्लैंड ने 7 रन बनाकर 1 विकेट का नुकसान किया

आस्ट्रेलिया की पहली पारी, 473 रन पर पारी की घोषणा

आस्ट्रेलिया ने 221/2 से आगे खेलते हुए दिन की शुरुआत अच्छे अंदाज में की, जब मार्नस लाबुशाने ने 287 गेंदों में अपने टेस्ट करियर का छठवां शतक पूरा किया। हालांकि, वे 305 गेंदों में 103 रन बनाकर ओली रोबिन्सन की गेंद पर आउट हो गए। इससे पहले उनके दो कैच छूटे और एक बार नो बाल पर भी वे आउट होने से बचे। चौथी सफलता इंग्लैंड को कप्तान जो रूट ने दिलाई, जब उन्होंने 18 रन के निजी स्कोर पर ट्रेविस हेड को बोल्ड किया।

click here: AUS vs ENG, 2nd Test Live Score

लंबे समय के बाद कप्तानी करने उतरे स्टीव स्मिथ ने 135 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। पांचवीं सफलता इंग्लैंड को बेन स्टोक्स ने दिलाई। स्टोक्स ने कैमरोन ग्रीन को 2 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया। वहीं, छठवें विकेट के रूप में कप्तान स्टीव स्मिथ पवेलियन लौटे, जिन्होंने 93 रन की पारी 201 गेंदों में खेली और वे शतक से पहले जेम्स एंडरसन की गेंद पर lbw आउट हो गए।

एलेक्स कैरी का अर्धशतक

आस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने अपने दूसरे मैच में पहला अर्धशतक पूरा किया। हालांकि, वे 107 गेंदों में 51 रन के स्कोर पर जेम्स एंडरसन की गेंद पर हसीब हमीद के हाथों कैच आउट हुए। नसीर ने 35 रन की पारी खेली जबकि मिचेल स्टार्क 39 रन बनाकर नाबाद रहे तो वहीं झाय रिचर्डसन 9 रन बनाकर आउट हुए। पहली पारी में इंग्लैंड की तरफ से बेन स्टोक्स ने तीन, जेम्स एंडरसन ने दो जबकि क्रिस वोक्स, स्टुअर्ट ब्राड, राबिन्सन व रूट ने एक-एक विकेट लिए।

click here: India vs South Africa: साउथ अफ्रीका में किसका चलेगा बल्ला?

पिंक बाल से खेले जा रहे एडिलेड टेस्ट मैच के पहले दिन आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने टास जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड को पहली सफलता 4 रन के कुल स्कोर पर मिल गई थी, लेकिन इसके बाद डेविड वार्नर और मार्नस लाबुशाने के बीच अच्छी साझेदारी हुई। हालांकि, डेविड वार्नर लगातार दूसरे टेस्ट मैच में नर्वस नाइंटीज का शिकार होकर पवेलियन लौटे।


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied