मोइन अली का तूफान, छक्‍कों की बरसात करके क्रिकेट जगत में मचाई खलबली, वीडियो देखें

अबुधाबी टी10 लीग

इंग्‍लैंड के स्‍टार ऑलराउंडर मोइन अली ने शनिवार को अबुधाबी टी10 लीग में तूफानी पारी खेलकर क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया है। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने नॉर्दन वॉरियर्स का प्रतिनिधित्‍व करते हुए केवल 23 गेंदों में नाबाद 77 रन बनाए। इंग्लिश बल्‍लेबाज की तूफानी पारी की बदौलत नॉर्दन वॉरियर्स ने टीम अबुधाबी को 10 ओवर के मैच में 5 गेंदें शेष रहते हुए 10 विकेट की यादगार जीत दिलाई। मोइन अली ने अपनी आतिशि पारी के दौरान तीन चौके जबकि 9 छक्‍के जमाए। नॉर्दन वॉरियर्स ने इसी के साथ अबुधाबी टी10 लीग में अपनी दूसरी जीत दर्ज की और वह अंक तालिका में पांचवें स्‍थान पर काबिज है।

बता दें कि लीग के 19वें मैच में पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित टीम अबुधाबी ने 10 ओवर में 6 विकेट खोकर 145 रन बनाए। जवाब में नॉर्दन वॉरियर्स ने 9.1 ओवर में बिना कोई विकेट गवाएं लक्ष्‍य हासिल कर लिया। प्‍लेयर ऑफ द मैच मोइन अली के साथ केनर लेविस (65*) ने उम्‍दा पारी खेली।

Click here: श्रेयस अय्यर ने डेब्यू टेस्ट मैच में शतक जड़ने वाले 16वें भारतीय बल्लेबाज

पारी में हुई छक्‍कों की बरसात

146 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी नॉर्दन वॉरियर्स को मोइन अली और केनर लेविस ने आक्रामक शुरूआत दिलाई। दोनों बल्‍लेबाजों ने टीम अबुधाबी के गेंदबाजों की एक नहीं चलने दी और पारी के दौरान छक्‍कों की बरसात कर डाली। मोइन अली ने जहां अपनी पारी के दौरान 9 छक्‍के जड़े तो उनके साथी लेविस भी पीछे नहीं रहे और आधा दर्जन छक्‍के यानी 6 छक्‍के जमाए।

मोइन अली ने 23 गेंदों में 334.78 के तूफानी स्‍ट्राइक रेट से नाबाद 77 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और 9 छक्‍के शामिल रहे। अली को केनर लेविस का अच्‍छा साथ मिला, जिन्‍होंने 32 गेंदों में चार चौके और छह छक्‍कों की मदद से नाबाद 65 रन बनाए। उनका स्‍ट्राइक रेट 203.12 का रहा। अली-लेविस की तूफानी पारियों की बदौलत नॉर्दन वॉरियर्स ने 55 गेंदों में बिना किसी नुकसान के लक्ष्‍य हासिल किया।

Click here: IPL 2022 REVEALED: List of players retained


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied