श्रेयस अय्यर ने डेब्यू टेस्ट मैच में शतक जड़ने वाले 16वें भारतीय

श्रेयस अय्यर ने डेब्यू टेस्ट मैच में शतक जड़ने वाले 16वें भारतीय बल्लेबाज .

Shreyas Iyer Century in debut Test: श्रेयस अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर मे खेले जा रहे टेस्ट मैच में शतक जड़कर इतिहास रच दिया है। वो डेब्यू टेस्ट में सैकड़ा जड़ने वाले 16वें भारतीय हैं।

कानपुर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच में श्रेयस अय्यर ने टेस्ट डेब्यू किया। भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 303वें खिलाड़ी बने अय्यर ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए दूसरे दिन 157 गेंद में शतक पूरा करने में सफल हुए।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने कानपुर टेस्ट मैच के पहले दिन कहा था कि चयनकर्ताओं ने हनुमा विहारी का हक छीनकर श्रेयस अय्यर को दे दिया, जो कि सही नहीं था। हालांकि, मैच के पहले दिन के आखिर तक श्रेयस अय्यर ने आकाश चोपड़ा समेत उन सभी आलोचकों को जवाब दे दिया, जो उनके खिलाफ बयानबाजी कर रहे थे। इतना ही नहीं, मैच के दूसरे दिन उन्होंने शानदार शतक ठोककर आलोचकों का मुंह पूरी तरह बंद कर दिया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय

अय्यर भारत के ऐसे तीसरे बल्लेबाज हैं जिसने न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू करते हुए शतक जमाया है. सबसे पहले एजी कृपाल सिंह ने नवंबर 1955 में अपने डेब्यू टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद 100 रन बनाए थे. यह मैच हैदराबाद में खेला गया था. उनके बाद सुरिंदर अमरनाथ ने ऑकलैंड के ईडन पार्क में जनवरी 1976 में डेब्यू करते हुए शतक जमाया था. अब अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का आगाज करते हुए यह काम किया है.

Also Read: IPL के 15वें सीजन के लिए BCCI में तारीखों पर बनी सहमति, पहला मैच चेन्नई में- रिपोर्ट

Also Read: Best Dream11 Prediction Telegram channel


Download our App for more Tips and Tricks