Banner
x

T20 World Cup: गेंदबाज ने बल्लेबाज को बनाया बेवकूफ, फंसाकर किया स्टंप, देखें Video

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) के सुपर 12 चरण के ग्रुप दो मुकाबले में स्कॉटलैंड (Scotland) को 4 विकेट से हरा दिया. सुपर 12 राउंड में नीमिबिया (Namibia) ने अपने पहले ही मैच में जीत हासिल कर ली.

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) के सुपर 12 चरण के ग्रुप दो मुकाबले में स्कॉटलैंड (Scotland) को 4 विकेट से हरा दिया. सुपर 12 राउंड में नीमिबिया (Namibia) ने अपने पहले ही मैच में जीत हासिल कर ली. इस जीत के बाद सोशल मीडिया पर फैन्स और क्रिकेट पंडित नामीबिया के खिलाड़ियों की जमकर तारीफ कर रहे हैं. भारत के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने नामीबिया की जीत को ऐतिहासिक बताया है. लक्ष्मण ने ट्वीट किया और लिखा, 'नामीबिया के लिए ऐतिहासिक दिन', टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 में विजयी डेब्यू.. कठिन चुनौतियां सामने, लेकिन अभी के लिए, वे आज रात जिस तरह से खेले, उस पर निश्चित रूप से गर्व महसूस कर सकते हैं.'

इस मैच में नीमिबिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की और स्कॉटलैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए कहा था. पहले खेलते हुए स्कॉटलैंड ने आठ विकेट पर 109 रन ही बना सकी थी, इसके बाद नामीबिया ने 6 विकेट खोकर लक्ष्य को आखिरी ओर में हासिल कर लिया. इस मैच में नामीबिया के गेंदबाज ट्रंपलमैन ने 3 विकेट लिए जिसने खूब सुर्खियां बटोरी तो वहीं स्कॉटलैंड के स्पिनर मार्क वाट (Mark Watt) ने कमाल की गेंदबाजी कर नामीबिया के बल्लेबाज क्रेग विलियम्स को अपनी चालाकी भरी गेंद पर स्टंप आउट करा दिया.

देखें स्टंप का कमाल का वीडियो

आईसीसी ने इसका वीडियो भी शेयर किया है. वीडियो में आप आप देख सकते हैं कि जैसे ही बल्लेबाज आगे बढ़कर बड़ा शॉट मारने की कोशिश करता है वैसे ही गेंदबाज वाट गेंद को काफी बाहर फेंक देते हैं, जिसपर क्रेग गेंद को खेल पाने में असफल रहते हैं और फिर विकेटकीपर मैथ्यू क्रॉस (Matthew Cross) उन्हें आसानी के साथ स्टंप कर डालते हैं.

जिस गेंद पर क्रेग स्टंप हुए उस गेंद को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि बल्लेबाज से गेंद कितनी दूर फेंकी गई थी. सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैन्स भी इस मैच में हुए मुकाबले को देखकर काफी खुश हैं.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied
Banner Ad
x