Ind vs Eng 3rd Test: यह रिकॉर्ड बनाने के साथ ही एंडरसन ने विराट के साथ तय की खुलम-खुला जंग

Eng vs Ind 3rd Test: लीड्स की पहली पारी से पहले तक विराट के 27वें शतक के बाद से यह उनकी 50वीं पारी थी. इससे पहले खेली 49 पारियों में विराट अपना 28वां शतक बनाने में नाकाम रहे थे. और जब एक दिन पहले ही कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने कहा कि विराट जल्द ही बड़ी पारी खेलेंगे, तो उनके चाहने वालों को भरोसा हुआ कि लीड्स में कुछ न कुछ जरूर होगा, लेकिन कोहली सिर्फ 7 ही रन बना सके.

नयी दिल्ली: Eng vs Ind 3rd Test, Day 1: लीड्स में इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हुए तीसरे टेस्ट के पहले दिन जब भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे, तो उनके फैंस बस यही दुआ कर रहे थे कि वह अनचाहा अर्द्धशतक न ही जड़ें, लेकिन एंडरसन के आगे विराट की बिल्कुल न चली और विराट के खाते में अनचाहा अर्द्धशतक तो बन ही गया, तो वहीं जेम्स एंडरसन भी कारनामा करते हुए विराट के सिर पर सवार हो गए गए.

बता दें कि लीड्स की पहली पारी से पहले तक विराट के 27वें शतक के बाद से यह उनकी 50वीं पारी थी. इससे पहले खेली 49 पारियों में विराट अपना 28वां शतक बनाने में नाकाम रहे थे. और जब एक दिन पहले ही कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने कहा कि विराट जल्द ही बड़ी पारी खेलेंगे, तो उनके चाहने वालों को भरोसा हुआ कि लीड्स में कुछ न कुछ जरूर होगा, लेकिन कोहली सिर्फ 7 ही रन बना सके और 27वें शतक के बाद कोहली ने बिना शतक के 50 पारी खेल कर अनचाहा अर्द्धशतक बना ही दिया.

वहीं, कोहली का विकेट लेने के बाद साथ ही एंडरसन उन दो गेंदबाजों में शामिल हो गए, जिन्होंने भारतीय कप्तान को सबसे ज्यादा आउट किया है. एंडरसन ने विराट को लीड्स की पहली पारी में सातवीं बार आउट किया. इसी के साथ ही उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई ऑफी लॉथन लॉयन की बराबरी भी कर ली.

मतलब यह है कि यहां से अब एंडरसन और विराट के बीच अब खुलम-खुला जंग शुरू हो गयी है. अब जब-जब विराट बैटिंग के लिए मैदान पर उतरेंगे, तो कप्तान जिमी को गेंद थमा देंगे और यह बात एंडरसन ही नहीं, किसी भी बॉलर को प्रेरित करेगी. हर गेंदबाज ही उस बल्लेबाज के खिलाफ रिकॉर्ड को आगे बढ़ाने के लिए दम खम लगा देगा, जिसको उसने सबसे ज्यादा बार आउट किया है. और जिमी एंडरसन भी अपवाद नहीं हैं.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied