IPL 2021: फिट होकर श्रेयस अय्यर दुबई पहुंचे, गेंदबाजी की अनुपस्थिति में कुछ इस तरीके से फॉर्म हासिल करेंगे

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े एक सीनियर अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, 'जी हां, श्रेयस पहले ही दुबई पहुंच चुके हैं और पृथकवास से जुड़े सभी प्रोटोकॉल पूरा करने के बाद ट्रेनिंग शुरू करेंगे. दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस महीने के अंत तक दुबई जाएगी, लेकिन श्रेयस ट्रेनिंग शुरू करना चाहते हैं. वह टीम के साथ शिविर शुरू होने से पहले पूरी तरह से लय और फिटनेस हासिल करना चाहते हैं.’

नयी दिल्ली: अब जबकि इंडियन प्रीमियर लीग (2021) के बाकी हिस्से का समय भी नजदीक आ रहा है, तो टीमें भी हरकत में आ गयी हैं. खिलाड़ियों ने यूएई पहुंचना शुरू कर दिया है. शुक्रवार को ही एमएस धोनी (MS Dhoni) यहां पहुंचे, तो अब बाकी खिलाड़ियों और टीमें भी यूएई पहुंचा शुरू हो गयी हैं. टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर 19 सितंबर से शुरू होने वाले दूसरे चरण के मैचों के लिए अभ्यास करने के लिए शनिवार को दुबई पहुंचे. अय्यर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 2020 सत्र में इस लीग के फाइनल में पहुंची थी. वह चोटिल होने के बाद पांच महीने का रिहैबिलिटेशन पूरा करने के बाद खेल में वापसी कर रहे हैं. इस साल मार्च में पुणे में एकदिनी मैच के दौरान मैदान पर चोटिल होने के बाद आठ अप्रैल को उनके कंधे की सर्जरी हुई थी.

दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े एक सीनियर अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, 'जी हां, श्रेयस पहले ही दुबई पहुंच चुके हैं और पृथकवास से जुड़े सभी प्रोटोकॉल पूरा करने के बाद ट्रेनिंग शुरू करेंगे. दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस महीने के अंत तक दुबई जाएगी, लेकिन श्रेयस ट्रेनिंग शुरू करना चाहते हैं. वह टीम के साथ शिविर शुरू होने से पहले पूरी तरह से लय और फिटनेस हासिल करना चाहते हैं.'

अय्यर अपने बचपन के कोच प्रवीण आमरे के साथ वहां गये है जो अभ्यास में उनकी मदद करेंगे. वह दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाली कोच भी हैं. सूत्र ने कहा, ‘श्रेयस की मदद करने के लिए प्रवीण भी उनके साथ गये है और जब टीम और नेट गेंदबाज उपलब्ध नहीं हैं तब तक वह उनकी मदद करेंगे. बीसीसीआई के नियमों के तहत कोई बाहरी नेट गेंदबाज अभ्यास में भाग नहीं ले सकता, ऐसे में उम्मीद है कि प्रवीण थ्रोडाउन के जरिये श्रेयस की मदद करेंगे.'उन्होंने कहा, ‘कोविड-19 महामारी के बीच भारत में अच्छे से अभ्यास के लिए समय निकालना काफी मुश्किल है. दिल्ली कैपिटल्स की टीम यूएई रवाना होने से पहले पांच से छह दिनों के लिए भारत में पृथकवास पर रहेगी. इससे उनके प्रशिक्षण समय में कम से कम 10 दिन की देरी होगी.' सूत्र ने कहा, ‘वह अब इस समय का पूरा इस्तेमाल कर सकते है और टूर्नामेंट शुरु होने से तीन सप्ताह पहले मुख्य टीम में शामिल हो सकते हैं.' बता दें कि अय्यर को बीसीसीआई के नियमों के मुताबिक एक सप्ताह की जांच के बाद राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी से फिटनेस प्रमाणपत्र मिला गया है.

अय्यर की कप्तानी में पिछले सत्र में टीम आईपीएल के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन ऐसी संभावना है कि इस साल की शुरुआत में पहले चरण के दौरान टीम की बागडोर संभालने वाले ऋषभ पंत अपनी भूमिका में बने रहेंगे. आईपीएल के बायो-बबल (जैव-सुरक्षित) में कोविड-19 के मामलों के बाद लीग के बचे हुए 31 मैचों को 27 दिनों में खेला जाएगा जिसकी शुरूआत चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियन्स के बीच मैच से होगी.

Also Read:The Indian middle-order batsman out of the remaining of the India vs England ODI series being played in Pune owing to a shoulder dislocation, reports ESPN.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied