Tokyo Olympics: पीवी सिंधु का गोल्ड मेडल जीतने का सपना टूटा तो लोगों ने ऐसे किया रिएक्ट

Tokyo Olympics: वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु (PV Sindhu) को सेमीफाइनल में विश्व नंबर वन चीनी ताइपे की ताई जु यिंग (Tai Tzu-ying) ने दोनों सेट में जीत हासिल करके सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया.

Tokyo Olympics: वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु (PV Sindhu) को सेमीफाइनल में विश्व नंबर वन चीनी ताइपे की ताई जु यिंग (Tai Tzu-ying) ने दोनों सेट में हराकर जीत हासिल करके सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. चीनी खिलाड़ी ने पहला सेट 21-18 से जीता तो वहीं दूसरा सेट से 21-12 जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. चीनी खिलाड़ी से हारकर सिंधु का गोल्ड मेडल जीतने का सपना टूट गया है. रियो ओलंपिक में सिंधु ने सिल्वर मेडल जीता था. इस मैच की बात करें तो दोनों सेट में चीनी खिलाड़ी सिंधु से आगे नजर आई और समझबूझ और रणनीति के साथ खेलकर विश्व चैंपियन को सेमीफाइनल में पराजित कर दिया. वैसे, सिँधु के पास ब्रॉन्ज मेडल जीतने का मौका है, वो अब ब्रॉन्ज मेडल के लिए बिंगजाओ का मुकाबला करेंगी.

रणनीति का शिकार हुईं पीवी सिंधु

चीन की खिलाड़ी को देखकर ऐसा लगा कि चीनी खिलाड़ी पूरा मैच में रणनीति के साथ कोर्ट में उतरीं थी. पहले गेम के दौरान दोनों के बीच बराबरी का टक्कर देखने को मिला, हालांकि शुरूआत में सिंधु आगे थी लेकिन गेम के बीच में ताई जु यिंग ने अपने खेल में विविधता लाते हुए सिंधु पर दवाब बनाना शुरू कर दिया. जिसके कारण भारत की सिधु को लगातार प्वाइट्स गंवाने पड़े. ताई जु यिंग ने जबरदस्त वापसी करते हुए स्कोर को 11-11 की बराबरी तक पहुंचा दिया था. लेकिन इसके बाद ताई जु ने आक्रमकता दिखाई और सिंधु पर बढ़त हासिल करने में सफल रहीं. पहले सेट में ताई जु यिंग ने सिंधु पर 21-18 से बढ़त बनाने में सफल रही और पहला सेट 21-18 से अपने नाम कर लिया. ताई जु ने अपने खेल में आक्रमकता के साथ चालाकी का भी इस्तेमाल किया. जिसके कारण पहले सेट में सिंधु को हार का सामना करना पड़ा.

सिंधु की हार के बाद लोगों ने ट्वीट कर बैडमिंटन खिलाड़ी का उत्साह बढ़ाया और ट्वीट कर उन्हें आगे के मैचों के लिए शुभकामनाएं दे रहे हैं.

दूसरे सेट में आसानी से जीती ताई जु

दूसरे सेट में भी ताई जु यिंग ने अपना आक्रमक अंदाज जारी रखा और पीवी सिंधु पर दवाब बनाने में सफल रही. दूसरे सेट के दौरान सिंधु के चहेरे पर दवाब साफ झलक रहा था जिसका फायदा चीनी शटलर ने उठाया और उनपर लगातार बढ़त बनाती चलीं गई. मिड गेम इंटरवल में चीनी खिलाड़ी ने 11-7 की बढ़त बना ली थी. मैच के दौरान ताई जु ने सिंधु के हर एक स्मैश शानदार जवाब देते हुए गेम के दौरान नजर आईं. आखिर में चीनी शटलर ने दूसरा गेम बड़े ही आसानी के साथ 21-12 से जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली.

Also Read:Tokyo 2020, Womens Hockey highlights: India defeats South Africa


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied