Olympic 2020: कुछ ऐसे पीवी सिंधु जापानी यामागुची को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचीं, पदक की उम्मीदें बरकरार

Olympic 2020: शुरुआती गेम में एक समय तक मुकाबला बराबरी का चल रहा था, लेकिन वक्त आगे बढ़ा, तो सिंधु की आक्रामकता भी अगले स्तर पर पहुंच गयी. मानो विश्व नंबर पांच यामागुची ने सिंधु के सामने सिरेंडर कर दिया और भारतीय खिलाड़ी ने पहला गेम सिर्फ 23 मिनट के अंतराल में 21-13 के विशाल अंतर से जीतकर शानदार मनोवैज्ञानिक बढ़त बना ली.

Olympic 2020 (July 30Th): भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने शुक्रवार को खुशियों में इजाफा करते हुए ओलिंपिक के महिला वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. पीवी सिंधु ने जरुरत के समय बेहतरीन खेल का परिचय देते हुए जापान की और रैंकिंग में खुद से दो पायदान ऊपर यामागुची एकाने को सीधे गेमों में हराकर अतिमम चार में प्रवेश कर लिया. सिंधु ने मुकाबले को पूरी तरह से एकतरफा बनाते हुए मैच 21-13 और 22-20 से अपनी झोली में डालकर करोड़ों भारतीय खेलप्रेमियों की खुशियों में और इजाफा करते हुए एक और पदक की उम्मीद जगा दी.

शुरुआती गेम में एक समय तक मुकाबला बराबरी का चल रहा था, लेकिन वक्त आगे बढ़ा, तो सिंधु की आक्रामकता भी अगले स्तर पर पहुंच गयी. मानो विश्व नंबर पांच यामागुची ने सिंधु के सामने सिरेंडर कर दिया और भारतीय खिलाड़ी ने पहला गेम सिर्फ 23 मिनट के अंतराल में 21-13 के विशाल अंतर से जीतकर शानदार मनोवैज्ञानिक बढ़त बना ली.

Also Read:Tokyo Olympics 2021 Day 6: India Live Updates News Highlights and Results

पहले के मुकाबले दूसरे गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ा संघर्ष देखने को मिला. एक समय सिंधु ने जापानी खिलाड़ी पर 6-2 से बढ़त हासिल कर ली थी, लेकिन यहां से दूसरा गेम उन्नीस-बीस होता रहा. कभी सिंधु आगे, तो कभी यामागुची. सिंधु ने शुरुआती बढ़त का फायदा गंवा दिया और एक समय गेम 18-18 की बराबरी पर था. सिंधु यहां से 1 प्वाइंट से पिछड़ीं, लेकिन गेम फिर से 20-20 पर अटक गया. और सिंधु ने यहां से बढ़त लेते हुए गेम को 21-20 से खुद को आगे कर लिया. और फिर सिंधू ने जरूरी एक प्वाइंट पर कब्जा करते हुए दूसरा गेम 22-20 से जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied