Sri Lanka vs India 2021, 1st ODI: जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल, क्या बारिश डालेगी मैच में खलल?

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज (Sri Lanka vs India, ODI Series) का पहला मैच आज आनि 18 जुलाई को कोलंबो में खेला जाएगा.

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज (Sri Lanka vs India, ODI Series) का पहला मैच आज आनि 18 जुलाई को कोलंबो में खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच अबतक 159 वनडे मैच हुए हैं जिसमें 91 में भारत को जीत मिली है तो वहीं, 56 मैच श्रीलंका की टीम जीतने में सफल रहा है. इसके अलावा साल 1997 के बाद से दोंनों देशों के बीच 11 द्विपक्षीय वनडे सीरीज खेले गए हैं जिसमें 9 सीरीज में भारत को जीत मिली है. इस बार भी भारत का पलड़ा भारी है. हाल के समय में श्रीलंका की टीम का खराब परफॉर्मेंस रहा है. हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर श्रीलंका की टीम वनडे और टी-20 सीरीज में हार कर वापस अपने देश लौटी है. टी-20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम का यह आखिरी सिमित ओवरों का सीरीज है. ऐसे में भारतीय टीम अच्छा परफॉर्मेंस करने की कोशिश करेगी. खासकर युवा खिलाड़ियों के लिए यह सीरीज काफी अहम है.

मौसम रिपार्ट

भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे मैच कोलंबो के आर प्रेमादास स्‍टेडियम में खेलेगी. मौसम विभाग (India vs Sri Lanka, weather forecast) के अनुसार रविवार को बारिश की प्रबल संभावना है, जिससे मैच पर असर पड़ सकता है. मैच के दौरान मैदान पर नमी भी काफी ज्यादा होगी जिससे मैच के परिणाम पर भी असर पड़ सकता है. बारिश को ध्यान में रखते हुए टॉस काफी अहम हो जाएगा. टॉस जीतने वाली टीम विरोधी टीम को पहले बल्लेबाजी करने को कह सकती है जिससे बाद में बारिश के कारण खेल में देरी हो तो डकबर्थ लुईस नियम के आधार पर मैच के समीकरण को अपने हिसाब से बना सकती है.

शिखर धवन करेंगे कप्तानी

शिखर धवन पहली बार भारतीय टीम की कप्तानी करने वाले हैं. वनडे में भारत की ओर से कप्तानी करने वाले धवन भारत के 25वें खिलाड़ी बन जाएंगे. धवन वनडे में 6000 रन बनाने के भी करीब हैं.

श्रीलंका के खिलाफ युवा खिलाड़ियों को मिलेगा डेब्यू करने का मौका

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में देवदत्त पडिक्कल, नीतिश राणा, ईशान किशन, चेतन सकारिया जैसे खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. ऐसे में इन खिलाड़ियों को सीरीज के दौरान डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. टी-20 विश्व कप की टीम में इन खिलाड़ियों को शामिल होना है तो इस सीरीज में बेहतरीन फॉर्म दिखाना होगा.

Also Read: T20 World Cup: पाक के धुरंधर गेंदबाज जो नहीं कर पाए वो सहवाग और उथप्पा ने कर दिखाय़ा था- Video


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied