Euro Cup 2020: अश्वेत खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणी, पीटरसन ने की निंदा, पूछा- क्या हम मेजबानी के लायक हैं?

सार

यूरो कप फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में इटली से हार के बाद इंग्लैंड के प्रसंशकों द्वारा किए गए उत्पात की हर तरफ किरकिरी हो रही है। इसी कड़ी में इंग्लैंड के पूर्व स्टार क्रिकेटर केविन पीटरसन ने भी सोशल मीडिया पर फुटबॉल टीम के तीन अश्वेत खिलाड़ियों के साथ नस्ली दुर्व्यवहार की सोमवार को निंदा की।

Also Read: Rishabh Pant is in quarantine, according to a BCCI source, and is asymptomatic

विस्तार

यूरो कप फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में इटली से हार के बाद इंग्लैंड के प्रसंशकों द्वारा किए गए उत्पात की हर तरफ किरकिरी हो रही है। इसी कड़ी में इंग्लैंड के पूर्व स्टार क्रिकेटर केविन पीटरसन ने भी सोशल मीडिया पर फुटबॉल टीम के तीन अश्वेत खिलाड़ियों के साथ नस्ली दुर्व्यवहार की सोमवार को निंदा की। यही नहीं उन्होंने सवाल उठाया कि ऐसी स्थिति में क्या उनके देश को 2030 फीफा विश्व कप की मेजबानी का अधिकार मिलना चाहिए।

राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान पीटरसन यहां के वेम्बले स्टेडियम में खेले गए फाइनल में इंग्लैंड के शानदार प्रदर्शन के बाद पेनल्टी शूटआउट में इटली से हारने के बाद फैली अराजकता में फंस गए थे। 

पीटरसन से पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और इंग्लैंड में इस खेल की संचालन संस्था फुटबॉल संघ (एफए) ने पेनल्टी शूट आउट में इटली के खिलाफ गोल करने से चूकने वाले इंग्लैंड के तीन अश्वेत खिलाड़ियों के प्रति नस्ली टिप्पणी की निंदा की थी।

Also Read: 6 Players who have scored a double century in ODIs


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied