टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में नहीं यूएई में होगा- सौरव गांगुली ने कहा

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का आयोजन भारत में न होकर अब यूएई (UAE) में होगा. इस बात की पुष्टि खुद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने किया है.

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का आयोजन भारत में न होकर अब यूएई (UAE) में होगा. इस बात की पुष्टि खुद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने किया है. मेगा-इवेंट अक्टूबर-नवंबर में आयोजित किया जाना है. गांगुली ने एजेंसी से कहा, "हमने आधिकारिक तौर पर आईसीसी को सूचित कर दिया है कि टी20 विश्व कप को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में स्थानांतरित किया जाए. शेड्यूल तैयार किया जा रहा है. ICC ने महीने की शुरुआत में, BCCI को यह तय करने और सूचित करने के लिए चार सप्ताह का समय दिया था कि क्या भारत देश में COVID-19 स्थिति को देखते हुए मार्की इवेंट की मेजबानी कर सकता है. ऐस में अब बीसीसीआई ने कोरोना संकट को देखते हुए टी-20 विश्व कप को यूएई में (T20 World Cup in UAE) स्थानांतरित करने का फैसला कर दिया है.

बता दें कि कोरोना संकट के कारण आईपीएल के दूसरे फेज का भी आयोजन यूएई में होना है. आईपीएल का दूसरा चरण सितंबर-अक्टूबर के बीच खेला जाएगा. इसके बाद टी-20 विश्व कप का आय़ोजन आईसीसी करेगी

रिपोर्ट की मानें तो 17 अक्टूबर से वर्ल्ड कप के मुकाबले शुरू हो सकते हैं तो वहीं टूर्नामेंट का फाइनल 14 नवंबर को खेला जा सकता है. आईसीसी (ICC) अब जल्द ही टी-20 वर्ल्ड के पूरे शेड्यूल की घोषणा करेगी. वहीं, इसके अलावा बीसीसीआई आईपीएल के दूसरे फेज के शेड्यूल की घोषणा जल्द करेगी.

4 मई को कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए आईपीएल को स्थगित कर दिया गया था. अबतक आईपीएल में 29 मैच हुए हैं और 31 मैच और होने बाकी है. आईपीएल का फाइनल होने के बाद क्रिकेट का सबसे बड़ा महाकुंभ शुरू होगा.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied