IPL 2021 में रोहित शर्मा के नाम होगा कई धांसू रिकॉर्ड, ऐसा करते ही रच देंगे इतिहास

IPL 2021 में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एक मिशन के साथ टूर्नामेंट में उतरेंगे. रोहित (Rohit) चाहेंगे कि उनकी टीम एक बार फिर आईपीएल (IPL) का खिताब जीतने में सफल रहे, पिछले सीजन में मुंबई ने दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल में हराकर 5वीं बार खिताब जीता था

IPL 2021 में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एक मिशन के साथ टूर्नामेंट में उतरेंगे. रोहित (Rohit) चाहेंगे कि उनकी टीम एक बार फिर आईपीएल (IPL) का खिताब जीतने में सफल रहे, पिछले सीजन में मुंबई ने दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल में हराकर 5वीं बार खिताब जीता था. इस बार यदि मुंबई खिताब जीतने में सफल रही तो यह छठी बार होगा. रोहित शर्मा जहां कप्तान के तौर पर आईपीएल के सफल कप्तान हैं तो वहीं रिकॉर्ड बनाने के मामले में भी काफी आगे रहते हैं. इस बार हिट मैन कुछ ऐसे रिकॉर्ड्स अपने नाम कर सकते हैं जो हैरान करने वाला रहेगा. जानते हैं आईपीएल 2021 में रोहित किन-किन रिकॉर्डों को अपने नाम कर सकते हैं.

कैच लेने का बनाएंगे रिकॉर्ड

आईपीएल में रोहित शर्मा ने अबतक 89 कैच लपके हैं. 100 कैच पूरा करने में रोहित सिर्फ 11 कैच पीछे हैं. अबतक आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा कैच लेने का रिकॉर्ड सुरेश रैना के नाम हैं. रैना ने अबतक टूर्नामेंट में कुल 102 कैच लिए हैं. मुंबई के ही पोलार्ड ने आईपीएल में 90 कैच लपक लिए हैं.

छक्कों का रिकॉर्ड

टी-20 में रोहित शर्मा ने अबतक 386 छक्के जड़े हैं. टी-20 क्रिकेट में 400 छक्के पूरा करने से रोहित सिर्फ 14 छक्के दूर हैं. इस समय रोहित टी-20 क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा छक्का जमाने वाले बल्लेबाज हैं. 400 छक्का पूरा होते ही 400 छक्कों की क्लब में शामिल हो जाएंगे.

कप्तान के तौर पर बनाएंगे रिकॉर्ड

आईपीएल में रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान अबतक 68 मैच जीतने में सफल रहे हैं. आईपीएल के इतिहास में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड धोनी के नाम हैं. धोनी ने अपनी टीम को 110 मैचों में जीत दिलाई है. वहीं, गौतम गंभीर ने आईपीएल में कप्तान के तौर पर 71 मैच जीते हैं. यानि रोहित इस आईपीएल में 4 मैच जीतने के साथ ही गंभीर के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे.

रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस की ओर से बनाएंगे यह रिकॉर्ड

मुंबई इंडियंस की ओर से रोहित 4500 रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज भी बनने वाले हैं. अबतक रोहित ने मुंबई की ओर से खेलते हुए आईपीएल में 4333 रन बनाए हैं. 167 रन और बनाते ही रोहित मुंबई की ओर से 4500 आईपीएल रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज बन जाएंगे.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied