लियोनेल मेस्सी ने रच दिया इतिहास, तोड़ दिया पेले का रिकॉर्ड

अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेस्सी (Lionel Messi) ने बार्सीलोना के लिये 644वां गोल करके एक क्लब के लिये सर्वाधिक गोल करने का पेले (Pelé's) का रिकार्ड तोड़ दिया जबकि एटलेटिको मैड्रिड ने रीयाल सोशिदाद को हराकर स्पेनिश फुटबॉल लीग में बढत बनाये रखी

अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेस्सी (Lionel Messi) ने बार्सीलोना के लिये 644वां गोल करके एक क्लब के लिये सर्वाधिक गोल करने का पेले (Pelé's) का रिकार्ड तोड़ दिया जबकि एटलेटिको मैड्रिड ने रीयाल सोशिदाद को हराकर स्पेनिश फुटबॉल लीग में बढत बनाये रखी. मेस्सी के दो गोल की मदद से बार्सीलोना ने शनिवार को वाल्लाडोलिड को 3 . 0 से मात दी. यह बार्सीलोना के लिये उनका 644वां गोल था पेले ने सांतोस के लिये 1957 से 1974 के बीच 643 गोल किये थे. एटलेटिको ने सोशिदाद को हराकर दूसरे स्थान पर काबिज रीयाल मैड्रिड पर तीन अंक की बढत बना ली. बार्सीलोना आठ अंक लेकर पांचवें स्थान पर है.

लियोनेल मेस्सी (Lionel Messi) ने पेले के इस रिकॉर्ड को तोड़ने के बाद सोशल मीडिया पर पेले के नाम ट्रिब्यूट देते हुए अपनी बात लिखी. मेस्सी ने लिखा कि जब उन्होंने फुटबॉल खेलना शुरू किया था तो कभी नहीं सोचा था कि पेले के रिकॉर्ड को तोड़ पाउंगा, खासकर जो आज मैंने तोड़ा है. लियोनेल मेस्सी ने अपने चाहने वालों और फैन्स का शुक्रिया किया है.

जनवरी 2018 में मेस्सी यूरोप की शीर्ष लीग में 366 गोल करके गर्ड मुलेर के बुंदेसलीगा में किये गये 365 गोल के रिकॉर्ड को तोड़ा था. मेस्सी ने इससे पहले 2012 में 86 गोल करके मुलेर के एक साल में सर्वाधिक गोल करने के रिकॉर्ड को तोड़ा था. पेले ने अर्जेंटीना फारवर्ड को इस नयी उपलब्धि पर बधाई दी.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied