Ind vs Eng 1st T20I: विराट ने किया साफ कि कौन करेगा रोहित के साथ पारी की शुरुआत

Ind vs Eng 1st T20I: लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में कहा था कि बेहतरीन फॉर्म में होने के वावजूद इस साल होने वाले विश्व कप को देखते हुए धवन का इस्तेमाल एक बैक-अप ओपनर के रूप में हो सकता है. अपने समय के कलाई के जादूगर कहे जाने वाले लक्ष्मण ने कहा कि जहां तक दूसरे ओपनर का सवाल है, तो यह एक मुश्किल सवाल है.

अहमदाबाद: शुक्रवार को खेले जाने वाले पहले टी20 मुकाबले के लिए भारतीय इलेवन को लेकर असमंजस में फंसे भारतीय फैंस की टेंशन को थोड़ा कम करते हुए कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने साफ कर दिया है कि इस मुकाबले में टीम मैजमेंट की पसंदीदा ओपनिंग जोड़ी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) ही हैं. विराट ने यह बात कहते हुए टी20 फॉर्मेट में हालिया समय में केएल राहुल के प्रदर्शन में निरंतरता का भी हवाला दिया. कोहली ने यह भी कहा कि अगर दोनों ओपनरों में से किसी एक को आराम दिया जाता है, तो शिखर धवन को मौका मिल सकता है.

विराट ने मुकाबले की पूर्व संध्या पर इससे जुड़े सवाल पर वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि यह बहुत ही सरल है. शीर्ष क्रम में राहुल और रोहित हमारे लिए बेहतर कर रहे हैं और ये दोनों ही पहले टी20 में पारी की शुरुआत करेंगे. भारतीय कप्तान ने कहा कि अगर रोहित रेस्ट लेते हैं या केएल राहुल को चोट लग जाती है, तो जाहिर है कि धवन तीसरे ओवर के रूप में इनमें से किसी एक की जगह लेंगे. एक दिन पहले ही जहां रोहित शर्मा ने इस सवाल से कन्नी काट ली थी कि कौन पारी की शुरुआत करेगा, तो वहीं लक्ष्मण ने राहुल को उनका जोड़ीदार बनाने की बात कही थी. अश्विन की सीमित ओवरों की टीम में वापसी की संभावना के सवाल पर कोहली कुछ चिढ़ से गए.

उन्होंने कहा ,‘‘ वाशिंगटन सुंदर शानदार प्रदर्शन कर रहा है. एक ही विधा के दो खिलाड़ी टीम में नहीं हो सकते, यानी सुंदर के बहुत ही खराब फॉर्म में रहने पर ही यह संभव होगा.'' कोहली ने कहा, ‘सवाल पूछते समय कुछ तर्क भी होना चाहिये. आप बताओ कि मैं अश्विन को कहां रखूं. टीम में उसके लिये कहां जगह बनती है. वॉशिंगटन पहले ही से टीम में है. सवाल पूछना आसान है लेकिन पहले खुद भी उसका तर्क पता होना चाहिये.' वरूण चक्रवर्ती को लेकर पूछे सवाल पर उन्होंने कहा कि फिटनेस को लेकर कोई समझौता नहीं होगा, स्पिनर चक्रवर्ती पिछले कुछ अर्से से फिटनेस समस्याओं से जूझते रहे हैं. उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले चुना गया था लेकिन बाद में पता चला कि उन्होंने कंधे की चोट छिपाई थी, वह योयो टेस्ट में भी नाकाम रहे और उनके चुने जाने की संभावना नहीं है. कोहली ने कहा, ‘सभी को समझना होगा कि भारतीय क्रिकेट टीम के लिये हमने एक व्यवस्था बनाई है. हम उम्मीद करते हैं कि सभी उसका पालन करेंगे । इसमें समझौते की कोई गुंजाइश नहीं है.'


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied