IND VS AUS: पहले वनडे में इन 5 खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं देंगे विराट कोहली, ये होगी Playing 11!

नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का आगाज शुक्रवार से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में होगा. सिडनी में खेले जाना वाला पहला मैच टीम इंडिया के लिए बेहद स्पेशल है क्योंकि कोरोना वायरस के बाद विराट कोहली एंड कंपनी इंटरनेशनल क्रिकेट में इसी मुकाबले से वापसी करेगी. ऐसे में भारतीय टीम के फैंस चाहें कि विराट कोहली की टीम जीत के साथ आगाज करे. ऑस्ट्रेलिया को पहले मैच में हराने के लिए विराट कोहली बेहद ही मजबूत टीम उतार सकते हैं. आइए डालते हैं उन खिलाड़ियों पर नजर जो टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं.

सिडनी वनडे में भारतीय टीम मैनेजमेंट 5 स्पेशलिस्ट बल्लेबाजों के साथ उतर सकता है. ओपनिंग की जिम्मेदारी शिखर धवन और मयंक अग्रवाल को मिलना तय नजर आ रहा है. विराट कोहली तीसरे नंबर पर उतरेंगे. चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर अपनी जगह पहले ही पक्की कर चुके हैं. पांचवें नंबर पर केएल राहुल बल्लेबाजी करते दिख सकते हैं. केएल राहुल ही विकेटकीपिंग की भूमिका अदा करते नजर आएंगे. इस खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में भी बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन किया था.

टीम इंडिया के 2 ऑलराउंडरटीम इंडिया अपनी प्लेइंग इलेवन में दो ऑलराउंडर्स के साथ उतरेगी. हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना तय माना जा रहा है. जडेजा आईपीएल 2020 के पहले से ही अच्छी फॉर्म में हैं. हालांकि सवाल ये है कि हार्दिक पंड्या गेंदबाजी करने के लिए फिट हैं या नहीं? इसका जवाब शुक्रवार को ही मिल पाएगा.

प्लेइंग इलेवन में टीम इंडिया 4 स्पेशलिस्ट गेंदबाजों के साथ उतरेगी. जिसमें जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद शमी की जगह पक्की है. ऑस्ट्रेलिया की पिच को देखते हुए भारतीय टीम नवदीप सैनी को मौका दे सकती है. सैनी के पास रफ्तार भी है और वो ऑस्ट्रेलिया में ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं.

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन- शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी

इन खिलाड़ियों को नहीं मिलेगी जगह- शुभमन गिल, संजू सैमसन, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर और मनीष पांडे


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TL ML COPY
Link Copied