Ind Vs Eng 2nd Test Live: टीम इंडिया को लगा 8वां झटका, कुलदीप यादव हुए आउट, 400 पार पहुंची बढ़त

Ind Vs Eng 2nd Test: टीम इंडिया ने लंच तक 6 विकेट खोकर 156 रन बना लिए हैं. क्रीज पर विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन मौजूद हैं. दोनों ने बड़े शॉट्स खेलकर इंग्लैंड को बड़ा स्कोर देने की कोशिश कर रहे हैं. फिलहाल टीम इंडिया को 351 रन की बढ़त मिल गई है.

चेन्नई: Ind Vs Eng 2nd Test: टीम इंडिया ने तीसरे दिन शानदार बल्लेबाजी की. विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन ने बड़े शॉट खेले और अपना-अपना अर्धशतक पूरा किया. विराट कोहली 62 रन बनाकर आउट हो गए. मोइन अली ने उनको एलबीडब्लू आउट किया. भारत को 400 रन की बढ़त हो गई है. विराट कोहली के आउट होने के बाद कुलदीप यादव भी आउट हो गए. क्रीज पर रविचंद्रन अश्विन अभी भी मौजूद हैं. पिच काफी टर्न ले रही है, जिसको देखकर इंग्लैंड टीम खौफ में है. क्योंकि इंग्लैंड को चेज करना है.

टीम इंडिया के लिए तीसरे दिन की शुरुआत ठीक नहीं रही. टीम इंडिया ने जल्दी ही 5 विकेट गंवा दिए. रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत जल्दी आउट हो गए. उसके बाद अजिंक्य रहाणे और अक्षर पटेल भी आउट हो गए.

मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट गंवाकर 54 रन बना लिए थे. अब तीसरे दिन सोमवार को टीम इंडिया को टिककर खेलना होगा, और अगर उन्होंने चौथी पारी में इंग्लैंड को 400 रन का भी 400 टारगेट दे डाला, तो मेहमान टीम का जीतना बेहद मुश्किल होगा.

इससे पहले, रविवार को भारतीय टीम को पहले ही सत्र में 329 रन के स्कोर पर सिमटाकर टीम इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी की शुरुआत की, लेकिन अश्विन के पांच, अक्षर पटेल व ईशांत शर्मा के दो-दो और मोहम्मद सिराज के एक विकेट ने उनकी आशाओं पर तुषारापात कर दिया, और पूरी मेहमान टीम बमुश्किल फॉलोऑन की शर्मिन्दगी से बचकर सिर्फ 134 रन पर सिमट गई.

चेन्नई में चेपक मैदान पर रविवार को ढेरों विकेट गिरे और भारतीय टीम के पहली पारी में दो विकेटों के अलावा समूची इंग्लैंड टीम और फिर दूसरी पारी में भारतीय टीम का एक विकेट मिलाकर कुल 15 विकेट गिरे. भारत ने पहली पारी के आधार पर 195 रनों की बढ़त हासिल की, और फिर दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 54 रन बनाए, जिनकी बदौलत तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले टीम इंडिया को कुल 249 रन की बढ़त हासिल है.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TL ML COPY
Link Copied