Header Ad

WI vs IND 2nd Test: 1st day of second test will be rain

By Anshu - July 19, 2023 03:50 PM

WI vs IND 2nd Test Weather Forecast

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन झमाझम बारिश होने की संभावना है। भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे है। रोहित की पलटन ने पहले टेस्ट मैच को एक पारी और 141 रन से अपने नाम किया था। रविचंद्रन अश्विन के आगे कैरेबिायई बल्लेबाज पूरी तरह से बेबस नजर आए थे।

सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर चुकी भारतीय टीम दूसरे टेस्ट मुकाबले में वेस्टइंडीज से पोर्ट ऑफ स्पेन में भिड़ेगी। पहले टेस्ट में टीम इंडिया की पिक्चर सुपरहिट रही थी। बल्लेबाजी में यशस्वी जायसवाल और कप्तान रोहित शर्मा ने शतकीय पारी खेली थी, तो गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन का जादू सिर चढ़कर बोला था।

Also Read: FIFA Women's World Cup 2023, Schedule, Groups and Teams

पहले ही दिन मौसम होगा बेईमान

भारत और वेस्टइंडीज (WI vs IND) के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेला जाना है। त्रिनिदाद में मौजूद इस ग्राउंड पर टेस्ट के पहले ही दिन झमाझम बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, टेस्ट के पहले दिन सुबह से ही बारिश होने के काफी ज्यादा चांस हैं, जिसके चलते मैच देरी से शुरू हो सकता है।

बाकी दिन कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?

हालांकि, मौसम विभाग के मुताबिक, टेस्ट के बाकी चार दिन बारिश होने की संभावना काफी कम है। यानी पहले दिन के बाद बल्ले और गेंद के बीच में रोमांचक जंग देखने में कोई खलल पड़ने की उम्मीद नहीं है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने पहले टेस्ट को सिर्फ तीन दिन में खत्म कर दिया था। ऐसे में टीम इसी फॉर्म को दूसरे टेस्ट में भी जारी रखना चाहेगी।

कैसी खेलती है पिच?

क्वींस पार्क ओवल की पिच पर बल्लेबाजों का बोलबाला रहता है। त्रिनिदाद में मौजूद इस स्टेडियम में अच्छे खासे रन बनते हैं। हालांकि, पिछले कुछ सालों में पिच से स्पिन गेंदबाजों को भी मदद मिलती दिखी है, जो भारतीय टीम के लिए काफी शुभ संकेत हैं।

क्या कहते हैं आंकड़े?

त्रिनिदाद के इस ग्राउंड पर अब तक क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में कुल 61 मैच खेले गए हैं। इस दौरान 20 मैचों में जीत पहले बैटिंग करने वाली टीम के हाथ लगी है, तो 18 मैचों में बाजी गेंदबाजी करने वाली टीम ने मारी है। फर्स्ट इनिंग में इस मैदान पर एवरेज स्कोर 302 का रहा है, जबकि दूसरी इनिंग में औसतन स्कोर 314 रन है। यह आंकड़े बताने के लिए काफी हैं कि इस मैच में बल्लेबाजी की मौज हो सकती है। तीसरी इनिंग में औसत स्कोर 262 रहता है। हालांकि, आखिरी पारी में बल्लेबाजों को थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

Also Read: Top 5 Fastest Smashes in Badminton


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store