Header Ad

Asia Cup 2023 में भारत और पाकिस्तान 2 सितंबर को आमने-सामने होंगे

By Akshay - July 19, 2023 12:32 PM

Asia Cup 2023 में भारत और पाकिस्तान 2 सितंबर को आमने-सामने होंगे

Asia Cup 2023

भारत और पाकिस्तान ग्रुप ए में नेपाल के साथ शामिल होंगे, जबकि श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान ग्रुप बी में होंगे, जो अत्यधिक प्रतिस्पर्धी एशिया कप का वादा करता है। प्रत्येक समूह से शीर्ष दो टीमें फिर सुपर फोर चरण में आगे बढ़ेंगी जहां राउंड-रॉबिन प्रतियोगिता में शीर्ष दो टीमें फाइनल में जाएंगी।

टूर्नामेंट 30 अगस्त को शुरू होने की संभावना है, जो पीसीबी द्वारा शुरुआती ड्राफ्ट में प्रस्तावित प्रस्ताव से एक दिन पहले होगा। पाकिस्तान शुरुआती मैच में नेपाल की मेजबानी करेगा और वह मैच मुल्तान में खेला जाएगा।

प्रारंभ में, पाकिस्तान ने उन चार खेलों के लिए लाहौर में केवल एक स्थान की पेशकश की थी जिनकी उन्हें मेजबानी करनी थी। हालाँकि, नए पीसीबी अध्यक्ष ज़का अशरफ ने मुल्तान को शुरुआती खेल के लिए एक स्थल के रूप में जोड़ा। लाहौर तीन मैचों और एक सुपर फोर मैच की मेजबानी करेगा।

एशिया कप सुपर फोर में कैंडी में एक बार फिर भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत हो सकती है

यदि पाकिस्तान और भारत अर्हता प्राप्त करते हैं, तो वे अपने समूह से क्रमशः A1 और A2 के रूप में समाप्त होंगे, भले ही उनमें से समूह में शीर्ष पर कोई भी हो। दूसरे समूह में भी यही स्थिति है, जहां श्रीलंका बी1 और बांग्लादेश बी2 के रूप में प्रगति करेगा, जब तक कि उनमें से कोई भी अफगानिस्तान से नहीं हार जाता।

श्रीलंका के पास कैंडी और दांबुला के आयोजन स्थल हैं और यदि दोनों टीमें सुपर फोर चरण में आगे बढ़ती हैं तो कैंडी और दांबुला 10 सितंबर को एक बार फिर भारत बनाम पाकिस्तान की मेजबानी कर सकते हैं। एशिया कप 2023 में कुल 13 मैच खेले जाएंगे, सभी मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे शुरू होंगे और फाइनल कोलंबो में खेला जाएगा।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store