Header Ad

IPL 2023 Auction में सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी कौन होगा?

By Kaif - December 22, 2022 03:46 PM

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 की तैयारियां जोरों पर हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार (23 दिसंबर) को कोच्चि में आईपीएल के अगले सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी होनी है। इस नीलामी पर क्रिकेट प्रेमियों, खिलाड़ियों और सभी 10 फ्रेंचाइजी टीमों की निगाहें टिकी हैं.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा जारी सूची के मुताबिक मिनी नीलामी में कुल 405 खिलाड़ियों की नीलामी होनी है। इन 405 खिलाड़ियों में 275 भारतीय खिलाड़ी हैं। भारतीय खिलाड़ियों में कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्होंने अब तक अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले हैं, यानी वे वर्तमान में अनकैप्ड खिलाड़ी हैं। आइए जानते हैं उन पांच अनकैप्ड खिलाड़ियों के बारे में जिन पर नीलामी में जोरदार बोली लग सकती है।

Who will be the costliest uncapped player in IPL 2023 auction?

N Jagadeesan, पिछले सीजन में नारायण जगदीशन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का हिस्सा थे लेकिन उन्हें सिर्फ दो मुकाबलों में खेलने का मौका मिला. 27 साल के एन. जगदीशन ने विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान एक के बाद एक पांच शतक बनाए. जगदीशन से पहले कोई भी बल्लेबाज ऐसा नहीं कर पाया था. उस फॉर्म को जगदीशन ने रणजी ट्रॉफी में भी कायम रखा है और हाल ही में 77 गेंदों पर शतक बनाया था. गुजरात टाइटन्स जैसी टीम को दूसरे विकेटकीपर की तलाश है. ऐसे में जगदीशन एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं.

Also Read: PCB अध्यक्ष रमीज राजा को किया बर्खास्त, नजम सेठी होंगे अगले अध्यक्ष

Mukesh Kumar, 29 साल के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं. इसके साथ ही वह सितंबर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भारत की एकदिवसीय टीम का भी हिस्सा थे. बिना आईपीएल में एक भी मैच खेले मुकेश कुमार ने यह कामयाबी हासिल की है जो काफी तारीफ योग्य है.  मुकेश अच्छी लेंथ से बाॉलिंग करने में माहिर हैं और डेथ ओवर्स में भी वह काफी कारगर होते हैं. उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने नेट गेंदबाज के तौर पर बुलाया था लेकिन कोविड-19 के कारण वह शामिल नहीं हो पाए.

Akash Vasisht, ऑलराउंडर आकाश वशिष्ठ का सपना मुंबई इंडियंस के लिए खेलना है. मुंबई आकाश वशिष्ठ की मां का होम टाउन भी है. आकाश स्पिन के एक अच्छे खिलाड़ी हैं और बाएं हाथ का विकल्प प्रदान करते हैं. उन्होंने हालिया मुश्ताक अली टी20 प्रतियोगिता में हिमाचल के लिए 163.63 की स्ट्राइक रेट से 216 रन बनाने के अलावा अच्छी स्पिन गेंदबाजी भी की. इस दौरान बंगाल के खिलाफ मुकाबले में 200 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आकाश ने 42 गेंदों में 76 रनों की मैच विनिंग पारी खेली थी.

Yash Thakur, तेज गेंदबाज यश ठाकुर भी घरेलू क्रिकेट में कमाल का खेल दिखा रहे हैं. यश ठाकुर विदर्भ की फास्ट बॉलिंग यूनिट का एक प्रमुख सदस्य है. यश ने अपनी डेथ बॉलिंग से प्रभावित किया है. सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में यश ने 10 मैचों में 15 विकेट लिए और इस दौरान उनकी इकॉनोमी रेट 7.17 की रही.  24 साल के होने जा रहे यश ठाकुर आईपीएल में पहले भी नेट बॉलर्स के तौर पर जुड़ चुके हैं. उदाहरण के लिए बतौर नेट बॉलर वह पिछले सीजन वह पंजाब किंग्स का हिस्सा थे.

Sanvir Singh,पंजाब के उभरते हुए ऑलराउंडर संवीर सिंह ने घरेलू क्रिकेट में शानदार खेल दिखाया है. गेंद के साथ स्विंग और सटीकता उनकी सबसे बड़ी ताकत है. इसके साथ ही वह बल्ले से निचले क्रम में उपयोगी बैटिंग भी करते हैं. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में संवीर ने 205.17 की स्ट्राइक रेट से तीन पारियों में कुल 119 रन बनाए. वहीं विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान उन्होंने 156 रन बनाने के अलावा सात विकेट भी लिए. इस दौरान संवीर ने उत्तराखंड के खिलाफ 84 रनों की यादगार पारी भी खेली थी. फुर्सत के दिनों में 26 वर्षीय संवीर चेन्नई में लीग क्रिकेट का भी प्रशिक्षण लेते हैं.

Also Read: पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड टेस्ट श्रृंखला के लिए टीम की घोषणा की


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store