Header Ad

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड टेस्ट श्रृंखला के लिए टीम की घोषणा की

By Akshay - March 03, 2023 03:21 PM

पाकिस्तान 26 दिसंबर से शुरू होने वाली दो टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 26 दिसंबर से कराची में शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बुधवार को अपनी टीम की घोषणा कर दी। प्रीमियर तेज गेंदबाज हसन अली टेस्ट सेटअप में लौटते हैं जबकि अनकैप्ड बल्लेबाज कामरान गुलाम सेवानिवृत्त अनुभवी अजहर अली के स्थान पर आते हैं।

28 साल के हसन हाल में इंग्लैंड के खिलाफ खत्म हुई तीन मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं थे। उनके पास रेड-बॉल क्रिकेट में 24.57 की औसत से सिर्फ 21 टेस्ट में 77 विकेट लेकर प्रभावशाली संख्या है और यह पाकिस्तान के संघर्षरत गेंदबाजी आक्रमण को बढ़ावा देगा। वह टीम में मोहम्मद अली की जगह लेते हैं जबकि फहीम अशरफ को चल रहे घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने की सलाह दी जाती है।

नसीम शाह, जो कंधे की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट में नहीं खेल पाए थे, उन्हें भी टीम में शामिल किया गया है। हालांकि, रावलपिंडी में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में फील्डिंग के दौरान लगी चोट से हारिस रऊफ उबरने में नाकाम रहे। चोट के मुद्दों, विशेष रूप से गेंदबाजी विभाग में, इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की शर्मनाक हार में एक बड़ी भूमिका निभाई।

नसीम और हसन की वापसी से हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ संघर्ष करने वाली पाकिस्तानी गेंदबाजी इकाई में आत्मविश्वास बढ़ेगा। मेजबान टीम तीनों मैच हार गई और इंग्लैंड के आक्रामक रवैये पर लगाम नहीं लगाने के लिए गेंदबाजों की काफी आलोचना हुई। बल्लेबाजी इकाई में, अनकैप्ड बल्लेबाजी ऑलराउंडर कामरान गुलाम अजहर अली के स्थान पर आते हैं और उनके पहले टेस्ट मैच में पदार्पण करने की संभावना है।

गुलाम ने 44 प्रथम श्रेणी मैचों में 47.36 की शानदार औसत से 3268 रन बनाए हैं, जिसमें हाल ही में कायद-ए-आजम सीजन में 42.64 की औसत से 597 रन शामिल हैं।

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए पाकिस्तान टेस्ट टीम:

बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, हसन अली, इमाम-उल-हक, कामरान गुलाम, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, नोमान अली, सरफराज अहमद, सलमान अली आगा, सऊद शकील, शान मसूद और जाहिद महमूद।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store