Header Ad

IPL Auction 2023, भारत मे लाइव स्ट्रीमिंग पर आईपीएल नीलामी कहां देखें

By Akshay - December 23, 2022 11:15 AM

IPL Auction 2023, भारत मे लाइव स्ट्रीमिंग पर आईपीएल नीलामी कहां देखें और मिनी-नीलामी शुक्रवार, 23 दिसंबर को कोच्चि में होने वाली है।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 सीज़न की राह शुक्रवार 23 दिसंबर को कोच्चि में होने वाली मिनी-नीलामी के साथ शुरू होगी। नीलामी आसानी से सबसे उत्सुकता से प्रतीक्षित घटनाओं में से एक है और प्रशंसकों के साथ-साथ क्रिकेटर्स भी इस घटना को देखने के लिए उत्सुकता से देखते हैं कि क्या होता है।

शुरुआत में नीलामी के लिए 991 खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया था, जिनमें से केवल 405 के नीलामी में जाने की पुष्टि हुई है। शुक्रवार को होने वाली इस नीलामी में 131 गेंदबाज, 61 बल्लेबाज, 155 ऑलराउंडर और 58 विकेटकीपर खरीदे जा सकेंगे।

इसके अलावा, देश के शीर्ष क्रिकेट बोर्ड, बीसीसीआई ने नए सत्र से पहले एक 'इम्पैक्ट प्लेयर' को शामिल करने की पुष्टि की। हालांकि, यह 'इम्पैक्ट प्लेयर' सिर्फ एक भारतीय ही हो सकता है, लेकिन प्लेइंग इलेवन में विदेशी खिलाड़ियों के इस्तेमाल पर शर्तों के साथ।

खिलाड़ियों की नीलामी कोच्चि के ग्रैंड हयात में आयोजित की जाएगी और शुक्रवार को दोपहर 2:30 बजे से शुरू होगी। नीलामी में भाग लेने वाली सभी फ्रैंचाइजी का संचयी पर्स 206.50 करोड़ रुपये है, जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) 42.25 करोड़ रुपये के अधिकतम पर्स के साथ प्रवेश कर रहा है और कोलकाता नाइट राइडर्स (7.05 करोड़ रुपये) उनके निपटान में उपलब्ध न्यूनतम राशि के साथ शामिल है।

SRH एक कप्तान की तलाश में होगा क्योंकि उन्होंने पिछले महीने केन विलियमसन को रिलीज़ किया था और इसलिए बेन स्टोक्स जैसे किसी व्यक्ति के लिए बोली लगाने की उम्मीद है। इसी तरह, ऐसी अन्य टीमें भी हैं जो आईपीएल 2023 के लिए अच्छी तरह से तैयार होने के लिए अपने सेट-अप में कुछ खास तरह के खिलाड़ियों को शामिल करना चाहेंगी।

भारत में दर्शकों के लिए प्रसारण विवरण

टीवी - स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क

लाइव स्ट्रीमिंग - Jio Cinema (नीलामी भारत में Jio, Airtel, BSNL और Vi उपयोगकर्ताओं के प्लेटफॉर्म पर मुफ्त होगी)


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store