Header Ad

ICC Player of the Month: टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन से प्लेयर ऑफ द मंथ बने विराट कोहली

By Kaif - November 17, 2022 01:48 PM

Image Source: Twitter/Virat Kohli

Virat Kohli named ICC Player of the Month, This record won by a brilliant performance in T20 World Cup

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने अक्तूबर महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड की घोषणा कर दी है। पुरुषों में भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को और महिलाओं में पाकिस्तान की दिग्गज ऑलराउंडर निदा डार को यह अवॉर्ड दिया गया है। उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज और टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के लिए यह अवॉर्ड दिया गया है। कोहली की टक्कर जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा और दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर से थी, लेकिन कोहली को सबसे ज्यादा वोट मिले।

Image Source: ICC Twitter/Virat Kohli

Also Read: IND vs ENG Semifinal: राहुल द्रविड़ ने बताया केसी होगी इंग्लैंड के खिलाफ भारत की Playing 11

कोहली ने पिछले महीने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के भारत के पहले मैच में नाबाद 82 रन की पारी खेली थी। उन्होंने अकेले दम पर भारत को इस मैच में जीत दिलाई थी। पाकिस्तान के खिलाफ एक वक्त टीम इंडिया ने 31 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे और इक्वेशन से बाहर लग रही थी। इसके बाद कोहली की पारी की बदौलत भारतीय टीम ने 160 रन का लक्ष्य हासिल किया था। 82 रन की पारी के लिए कोहली ने सिर्फ 52 गेंदें खेली थीं। कोहली ने इस पारी को अपने करियर की बेस्ट टी20 पारी बताई थी।

प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड जीतने के बाद कोहली ने कहा- मेरे लिए यह बहुत सम्मान की बात है। दुनिया भर के प्रशंसकों और पैनल द्वारा स्टैंडआउट खिलाड़ी के रूप में चुने जाने से यह सम्मान मेरे लिए और भी खास हो जाता है। मैं अन्य नामित खिलाड़िों को भी बधाई देना चाहूंगा, जिन्होंने महीने के दौरान इतना अच्छा प्रदर्शन किया। साथ ही मैं अपने साथियों को भी धन्यवाद देना चाहूंगा, जो मुझे हमेशा अपना बेस्ट करने के लिए समर्थन करते हैं।

कोहली इस टी20 वर्ल्ड कप में अब तक दो बार प्लेयर ऑफ द मैच रह चुके हैं। उनकी पारियों की बदौलत ही टीम इंडिया सेमीफाइल में पहुंचने में कामयाब रही है। कोहली फिलहाल टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। उन्होंने अब तक पांच मैचों में 123 की औसत और 138.98 के स्ट्राइक रेट से 246 रन बनाए हैं। इनमें तीन अर्धशतक शामिल है। भारत को अब 10 नवंबर को टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ना है।

Also Read: Sri Lanka Cricket suspends Danushka from all forms of cricket after rape case


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store