Header Ad

इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले से पहले रोहित शर्मा को लगी चोट

By Akshay - November 08, 2022 11:20 AM

इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले से पहले रोहित शर्मा को लगी चोट की आशंका

रोहित शर्मा

शर्मा ने झटके का सामना करने के बाद प्रशिक्षण से बाहर कर दिया, लेकिन थोड़ी देर बाद लौट आए और बिना किसी परेशानी के बल्लेबाजी की।

एक बड़ा झटका लगता है, भारत के कप्तान रोहित शर्मा को गुरुवार, 10 नवंबर को एडिलेड ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ अपने सभी महत्वपूर्ण ICC T20 विश्व कप 2022 सेमीफाइनल मुकाबले से पहले एक नेट सत्र के दौरान कथित तौर पर चोट लगी है।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि उनके दाहिने हाथ में एक बड़ा आइस पैक बंधा हुआ था जहां झटका दिया गया था। शर्मा ने फिर प्रशिक्षण सत्र से बाहर बैठने का विकल्प चुना और लौटने से पहले इसे किनारे से देखते रहे। हालाँकि, 'हिटमैन' गहरी बेचैनी में लग रहा था।

रोहित शर्मा को नेट्स में लगी चोट

रोहित शर्मा नियमित अभ्यास के एक भाग के रूप में एडिलेड ओवल में भारतीय टीम के थ्रोडाउन विशेषज्ञ एस रघु का सामना कर रहे थे। सत्र के दौरान, एक छोटी गेंद अचानक लंबाई क्षेत्र से कूद गई और भारतीय कप्तान के दाहिने हाथ पर लग गई।

शर्मा, जो अपने सिग्नेचर पुल शॉट का प्रयास कर रहे थे, गेंद से चूक गए और तभी चोट लग गई। ऐसा लग रहा था कि वह असहनीय पीड़ा में था और उसने तुरंत नेट सत्र बंद कर दिया।

बहरहाल, आइस पैक लगाने और थोड़ा आराम करने के बाद, शर्मा ने प्रशिक्षण फिर से शुरू किया, लेकिन उन्होंने केवल रक्षात्मक शॉट खेलने का सहारा लिया ताकि यह जांचा जा सके कि उनके हाथ की गति ठीक थी या नहीं क्योंकि उन्हें सलाह दी गई थी कि प्रशिक्षण के दौरान बहुत अधिक तनाव न लें।

इस बीच, चोट की सीमा अभी भी अज्ञात है और रोहित शर्मा का आकलन भारतीय चिकित्सा टीम द्वारा किया जाएगा, जो इस मामले पर स्पष्टता प्रदान करेगा।

अब यह देखा जाना बाकी है कि चोट का असर उसे इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में नहीं खेलने के लिए मजबूर करेगा या वह नॉकआउट मुकाबले से ठीक पहले ठीक हो जाएगा। भारत उम्मीद कर रहा होगा कि फाइनल में जगह बनाने के लिए कुछ भी अनहोनी न हो क्योंकि वे थ्री लायंस से भिड़ेंगे।

35 साल बाद भारत और इंग्लैंड के बीच यह पहला विश्व कप नॉकआउट मुकाबला होगा। आखिरी बार ऐसा 1987 विश्व कप सेमीफाइनल के दौरान वानखेड़े स्टेडियम में हुआ था।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store