Header Ad

उमरान मलिक ने फिर से लूटी महफिल, IPL 2022 की सबसे तेज गेंद फेंकी

By Akshay - September 09, 2023 09:45 PM

Umran Malik again robbed the gathering, bowled the fastest ball of IPL 2022 IPL 2022 CSK vs SRH: भले ही आईपीएल 2022 के 46वें मैच में सीएसके ने हैदराबाद को 13 रनों से हरा दिया लेकिन मैच में एक बार फिर उमरान मलिक (Umran Malik) ने अपनी गेंदबाजी से महफिल लूट ली

IPL 2022 CSK vs SRH: भले ही आईपीएल 2022 के 46वें मैच में सीएसके ने हैदराबाद को 13 रनों से हरा दिया लेकिन मैच में एक बार फिर उमरान मलिक (Umran Malik) ने अपनी गेंदबाजी से महफिल लूट ली. दरअसल उमरान की गेंदबाजी इस मैच में कोई खास नहीं रही लेकिन हमेशा की तरह मैच में सबसे तेज गेंद करने का कमाल कर दिखाया. सीएसके के खिलाफ मैच में उमरान ने 154 Kmph की रफ्तार से गेंद फेंकी जो इस मैच की ही नहीं बल्कि इस सीजन की भी सबसे तेज गेंद साबित हो गई है. इससे पहले यह रिकॉर्ड लॉकी फर्ग्यूसन के नाम था. इस सीजन फर्ग्यूसन ने 153.9 Kmph की रफ्तार से गेंद फेंकना का कमाल किया था.

लेकिन अब फर्ग्यूसन के इस रिकॉर्ड को उमरान ने सीएसके के खिलाफ मैच में तोड़ दिया है. इतना ही नहीं मैच के बाद उमरान को मैच में सबसे तेज गेंद फेंकने के लिए 1 लाख रूपये से नवाजा गया. लगातार 9 बार उमरान को यह अवार्ड मिल चुका है.

बता दें कि मैच के दौरान उमरान ने एक बार नहीं बल्कि दो बार अपनी गेंदबाजी के दौरान 154 kph की रफ्तार पर पहुंचे, एक बार उमरान ने ऋतुराज के खिलाफ तो वहीं एक गेंद इतनी ही रफ्तार के साथ धोनी के सामने की थी. उमरान के इस कारनामें के बाद सोशल मीडिया पर फैन्स जमकर रिएक्ट कर रहे हैं. दरअसल सीएसके की पारी के 10वें की तीसरी गेंद जो गायकवाड़ ने खेली, वह गेंद 154 kph की रफ्तार से फेंकी गई थी. उमरान की यह गेंद शॉर्ट गेंद थी जिसपर बल्लेबाज बड़ा शॉट तो नहीं खेल पाया लेकिन गेंद बल्ले के टॉप ऐज पर लगकर विकेटकीपर के ऊपर से चौके के लिए चली गई.

वहीं, मैच की बात करें तो ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कोंवे के बीच पहले विकेट के लिये इस सत्र की सबसे बड़ी 182 रन की साझेदारी और मुकेश चौधरी के चार विकेट की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रन से हराकर जीत की राह पर वापसी की. चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर दो विकेट पर 202 रन बनाये.


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store