Header Ad

टी20 ब्लास्ट के फाइनल में जीत की खुशी में अंपायर का ब्रेक

By Akshay - July 17, 2022 11:37 AM

Umpire breaks in joy of victory in T20 Blast final Lancashire vs Hampshire Final लंकाशायर और हैंपशायर के बीच टी20 ब्लास्ट का फाइनल मुकाबला बेहद रोमांचक हुआ। इस मैच का आखिरी ओवर नाटकीय तरीके से खत्म हुआ जब जीत से पहले ही टीम जीत की खुशी मनाने लगे।

Lancashire vs Hampshire Final

एजबेस्टन बर्मिंघम के मैदान पर टी20 ब्लास्ट के फाइनल मुकाबले में जो कुछ हुआ वह क्रिकेट के मैदान पर कभी-कभी ही देखने को मिलता है। लंकाशायर और हैंपशायर के बीच खेले गए इस फाइनल मुकाबले में हैंपशायर की खुशी में उस वक्त अंपायर ने ब्रेक लगा दिया जब आखिरी गेंद पर बोल्ड करते ही पूरा स्टेडियम खुशी से झूम उठा।

आसमान रंगारंग रौशनी से नहा उठा लेकिन इस बीच टीम के खिलाड़ियों ने अंपायर की तरफ ध्यान नहीं दिया और जब दिया तो सबके चेहरे कुछ देर के लिए उतर गए। दरअसल वह गेंद नो बाल थी और इस कारण टीम को जीत के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ा। हालांकि इस बीच टीम के खिलाड़ियों पर दबाव साफ देखा जा सकता था।

फाइनल में आखिरी ओवर का रोमांच

लक्ष्य का पीछा करते हुए लंकाशायर की टीम को आखिरी ओवर में 11 रनों की आवश्यकता थी। पहली गेंद पर टाम हार्टली ने 1 रन लिया। दूसरी गेंद पर ल्युक वुड ने 2 और तीसरी गेंद पर 1 रन लिया। चौथी गेंद पर रन लेने के प्रयास में ल्युक रन लेने के प्रयास में रन आउट हो गए।

5वीं गेंद पर रिटर्ड ग्लीसन ने 2 रन लिए और इस प्रकार आखिरी गेंद पर टीम को 5 रनों की आवश्यकता थी। छठी गेंद पर एलिस ने ग्लीसन को बेहतरीन यार्कर पर बोल्ड कर दिया। हैंमशायर की पूरी टीम खुशी से झूम उठी तब उनकी नजर अंपायर पर पड़ी और सबके होश उड़ गए। दरअसल वह गेंद नो बाल थी। पूरा स्टेडियम सन्न रह गया। लेकिन एलिस ने अपने टीम को निराश नहीं किया और आखिरी गेंद डाली और अपनी टीम को जीत दिला दी।

इस प्रकार हैंपशायर की टीम 1 रन से मुकाबला जीतकर तीसरी बार चैंपियन बन गई। इस जीत के हीरो रहे बेन मैक्डोरमेट जिन्होंने 36 गेंदों पर 62 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store