Header Ad

भारत और पाकिस्तान के शेड्यूल में हो सकता है बदलाव

By Ravi - July 31, 2023 05:47 PM

आईसीसी द्वारा जारी शेड्यूल में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 15 अक्तूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तय है। उसी दिन नवरात्रि का पहला दिन है। ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों ने बीसीसीआई से तारीखों में बदलाव के लिए कहा था।

भारत आगामी पांच अक्तूबर से वनडे विश्व कप की मेजबानी करने वाला है। टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी हो चुका है। 19 नवंबर को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। भारत के 10 शहरों में होने वाले इस विश्व कप की तारीखों का एलान भले ही हो चुका है, लेकिन कुछ मैच के शेड्यूल में बदलाव की संभावना है। इसकी पुष्टि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने हाल ही में की थी। इन बदलावों का भारत-पाकिस्तान मैच पर भी देखने को मिलेगा।

आईसीसी द्वारा जारी शेड्यूल में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 15 अक्तूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना तय है। उसी दिन नवरात्रि का पहला दिन है। ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों ने बीसीसीआई से तारीखों में बदलाव के लिए कहा था। इस बारे में बोर्ड की बैठक भी हुई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 14 अक्तूबर को यह मैच खेला जा सकता है। सिर्फ भारत-पाकिस्तान ही नहीं, बल्कि कुछ अन्य मैचों की तारीखों में बदलाव संभव है। इसे लेकर बीसीसीआई सोमवार (31 जुलाई) को आधिकारिक ऐलान कर सकता है।

भारत मैचों का नया शेड्यूल

तारीख खिलाफ जगह
8 अक्तूबर ऑस्ट्रेलिया चेन्नई
11 अक्तूबर अफगानिस्तान दिल्ली
14 अक्तूबर* पाकिस्तान अहमदाबाद
19 अक्तूबर बांग्लादेश पुणे
22 अक्तूबर न्यूजीलैंड धर्मशाला
29 अक्तूबर इंग्लैंड लखनऊ
2 नवंबर क्वालीफायर-2 मुंबई
5 नवंबर दक्षिण अफ्रीका कोलकाता
11 नवंबर क्वालीफायर-1 बेंगलुरु
15 नवंबर सेमीफाइनल-1 मुंबई
16 नवंबर सेमीफाइनल-2 कोलकाता
19 नवंबर फाइनल अहमदाबाद

Also Read: World Cup Online Ticket Sales May Start From August 10

राउंड रॉबिन फॉर्मेट में होगा विश्व कप

इस विश्व कप में सभी टीमें बाकी नौ टीमों के साथ राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेलेंगी। इनमें से अंक तालिका में शुरुआती चार स्थान पर रहने वाली टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी और यहां जीतने वाली टीमें फाइनल में भिडे़ंगी। पिछली बार इंग्लैंड में भी इसी फॉर्मेट में विश्व कप का आयोजन हुआ था। तब इंग्लिश टीम ने फाइनल में न्यूजीलैंड को हराया था।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store