Header Ad

तनीषा-अश्विनी ने गुवाहाटी मास्टर्स विमेंस डबल्स बैडमिंटन खिताब जीता

By Vipin - December 11, 2023 01:59 PM

भारत की अश्निनी पोनप्पा और तनीष क्रैस्टो की जोड़ी ने रविवार को अपना दूसरा सुपर 100 खिताब जीत लिया। उन्होंने गुवाहाटी मास्टर्स बैडिमंटन के फाइनल में ताइवान की संग शुओ यून और यू चिन हुई को 21-13, 21-19 से हराया। इससे पहले उन्होंने अबु धाबी में मास्टर्स सुपर 100 खिताब जीता था। जबकि थाईलैंड की लालिनरात चाइवान ने विमेंस सिंगल्स और इंडोनेशिया की योहानेस सॉट मार्सेलिनो ने विमेंस सिंगल्स का फाइनल जीता।

पिछले हफ्ते लखनऊ में हुए सैयद मोदी इंटरनेशनल सुपर 300 इवेंट में अश्निनी पोनप्पा और तनीष क्रैस्टो रनरअप रही थी। चौंतीस साल की अश्विनी और 20 साल की तनीषा ने इसी साल जनवरी में साथ-साथ खेलना शुरू किया है। वे हांगझोऊ एशियाई खेलों में भारतीय टीम का हिस्सा भी थीं। इससे पहले पोनप्पा ने ज्वाला गट्टा के साथ कई सफलताएं हासिल कर चुकी हैं। उन्होंने 2011 वर्ल्ड चैंपियनशिप में ज्वाला के साथ ब्रॉन्ज तथा 2010 और 2014 के राष्ट्रमंडल खेलों में गोल्ड और सिल्वर जीता।

पोनप्पा और तनीष क्रैस्टो को दूसरे गेम में मिली चुनौती

पोनप्पा और तनीष क्रैस्टो ने फाइनल में अपना पहला गेम आसानी से जीत लिया। लेकिन दूसरे गेम में उन्हें चीनी ताइपे की जोड़ी से चुनौती का सामना करना पड़ा। दूसरे गेम में भारतीय जोड़ी 12-6 से आगे थीं, लेकिन उसके बाद चीनी ताइपे की जोड़ी ने लगातार पांच अंक हासिल कर अश्निनी पोनप्पा और तनीष क्रैस्टो के सामने चुनौती पेश की। उसके बाद भारतीय जोड़ी ने वापसी करते हुए दूसरे गेम को आखिरकार 21-19 से जीत लिया।

Also Read: Google launches the Most Powerful AI Model Gemini


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store