Header Ad

श्रीलंका ने आखिरी 17 गेंद पर पलटा मैच शनाका ने T20I की बेस्ट पारी खेली

By Akshay - June 13, 2022 11:34 PM

Sri Lanka turned the match off the last 17 balls Shanaka played the best innings of T20I Sri Lanka vs Australia, 3rd T20I: तीसरे टी-20 में श्रीलंका ने गजब का पलटवार करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 4 विकेट से हरा दिया. आखिरी टी-20 मैच जीतकर श्रीलंका ने टी-20 सीरीज में पहली जीत दर्ज की, हालांकि 3 टी-20 मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 2 मैच जीतकर सीरीज को पहले ही जीत लिया. लेकिन तीसरा टी-20 मैच बेहद ही खास रहा, खासकर श्रीलंका के फैन्स के लिए. तीसरे टी-20 में श्रीलंका के दासुन शनाका (Dasun Shanaka) ने जो कमाल किया जिसे देखकर फैन्स रोमांच के सागर में गोते लगाने पर मजबूर हो गए. दरअसल आखिरी 17 गेंद पर श्रीलंका को जीत के लिए 59 रन बनाने थे. ऐसे में दासुन ने करुणारत्ने के साथ मिलकर असंभव को संभव कर दिखाया.

एक तरफ जहां दासुन ने 25 गेंद पर 54 रन की नाबाद पारी खेली तो वहीं करुणारत्ने ने 10 गेंद पर नाबाद 14 रन बनाए. दोनों ने 4.1 ओवर में 69 रन की नाबाद साझेदारी कर टीम को यादगार जीत दिला दी. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 176 रन बनाए थे.

दासुन शनाका ने दिखाई हीरोपंती

खासकर दासुन ने जिस, अंदाज में बल्लेबाजी की उसने ही मैच का पासा पूरी तरह से पलट कर रख दिया था. जिस समय 17 ओवर का खेल खत्म हुआ था उस समय श्रीलंका का स्कोर 6 विेकेट पर 118 रन था. इस वक्त तक दासुन ने 12 गेंद का सामना करते हुए केवल 6 रन बनाए थे. लेकिन 18वें ओवर की दूसरी गेंद के बाद शनाका ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर डाली, जिसका अंदाजा ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को भी नहीं था.

18वें ओवर में बने 22 रन

शनाका ने इस ओवर में जोश हेजलवुड के ओवर में 2 छक्के और 2 चौके लगाकर मैच को रोमांच की पटरी पर लाकर खड़ा कर दिया. 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर शनाका ने सिंगल लेकर अगले ओवर में स्ट्राइक अपने पास ही रखी थी.

19वें ओवर में बने 18 रन

19वां ओवर करने के लिए झाय रिचर्ड्सन आए लेकिन शनाका के आगे कुछ खास नहीं कर पाए और रन लूटाते दिखे. इस ओवर में शनाका ने करुणारत्ने के साथ मिलकर कुल 18 रन बटोरे जिसमें करुणारत्ने ने 1 चौका लगाया था. वहीं, शनाका ने एक छक्का, 1 चौका लगाकर रन रेट को बनाए रखने की पूर जोर कोशिश की थी. दोनों ने इसी ओवर में 50 रन की साझेदारी भी पूरा कर ली थी. इस ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर 19 ओवर में 6 विकेट पर 158 रन था.

आखिरी ओवर में 19 रन चाहिए थे

श्रीलंका को आखिरी ओवर में जीत के लिए 19 रन चाहिए थे. शनाका की बल्लेबाजी ने गेंदबाजो के ऊपर दबाव बना दिया था. यही कारण रहा कि केन रिचर्ड्सन ने पहली 2 गेंद वाइड फेंकी जिसने मैच को और भी रोमांचक कर दिया. पहली सही गेंद पर शनाका ने एक रन लिया और स्ट्राइक पर करुणारत्ने पहुंचे. हालांकि दूसरी गेंद पर लेग बाई के रूप में करुणारत्ने ने एक रन लेकर फिर से स्ट्राइक शनाका को दे दिया. अब पूरी जिम्मेदारी शनाका ने ली और तीसरी गेंद पर बैकवर्ड प्वाइंट पर चौका जमाया फिर चौथी गें पर लॉन्ग ऑफ चौका जमाकर श्रीलंका को लक्ष्य का करीब पहुंचा दिया. इसके बाद पांचवीं गेंद पर शनाका ने छक्का लगाकर स्कोर को बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया. अब आखिरी गेंद केन रिचर्ड्सन ने वाइड डाली और इस तरह से मैच श्रीलंका ने जीत लिया. शनाका को उनकी बेस्ट पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. एरोन फिंच प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजे गए.


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store