Header Ad

साउथ अफ्रीका के पास सीरीज जीतने का मौका

By Vipin - December 14, 2023 10:45 AM

भारत और मेजबान साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज का तीसरा मुकाबला आज जोहान्सबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच शाम 8:30 बजे से शुरू होगा। टॉस शाम 8:00 बजे होगा। 3 मैचों की सीरीज में साउथ अफ्रीका 1-0 से आगे है। टीम ने दूसरा मुकाबला 5 विकेट से जीता था, जबकि पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। टीम इंडिया सभी फॉर्मेट की सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका दौरे पर है। 17 दिसंबर से 3 मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत होगी, उसके बाद टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

हेड टु हेड रिकॉर्ड

वांडरर्स स्टेडियम में भारत और साउथ अफ्रीका चौथी बार टी-20 में आमने-सामने हैं। इससे पहले 3 में से 2 मैच इंडिया और एक साउथ अफ्रीका ने जीता है। मैचों का हेड टु हेड रिकॉर्ड आप आगे ग्राफिक्स के जरिए जानेंगे। दोनों के बीच अब तक 8 टी-20 सीरीज खेली गई हैं। इसमें 4 भारत जीता और 2 में साउथ अफ्रीका जीती। 2 सीरीज ड्रॉ रही हैं।

इस सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी सूर्यकुमार यादव कर रहे हैं। वे इस साल टी-20 फॉर्मेट में टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। दूसरे नंबर पर यशस्वी जायसवाल हैं। उन्होंने 14 मैचों में 370 रन बनाए हैं। सूर्या ने सीरीज के दूसरे मैच में 56 रन की पारी खेली थी। सूर्या के अलावा रिंकू सिंह ने भी पिछले मैच में ताबड़तोड़ पारी खेली थी। उन्होंने 39 बॉल पर 68 रन बना डाले थे। बॉलिंग अटैक की बात करें तो पेसर अर्शदीप सिंह टॉप पर हैं।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store