Header Ad

प्रसिद्ध कृष्णा ने रचा इतिहास, पहले अनौपचारिक टेस्ट में हासिल की हैट्रिक

By Vipin - December 14, 2023 12:50 PM

India के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने इतिहास रच दिया है क्योंकि वह भारत ए का प्रतिनिधित्व करते हुए प्रथम श्रेणी हैट्रिक हासिल करने वाले पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने पांच विकेट भी हासिल किए। बुधवार को ब्लोमफोंटेन के मैंगांग ओवल में भारत ए और दक्षिण अफ्रीका ए के बीच पहले अनौपचारिक टेस्ट के दौरान उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की।

दक्षिण अफ्रीका ने अपने तीसरे दिन का खेल 298/5 रन से आगे शुरू किया। स्पीडस्टर Prasidh Krishna ने एक छोर से भारत ए की शुरुआत की और चार ओवरों में पांच विकेट झटके। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 106 रन पर ओवरनाइट सेंचुरियन जीन डु प्लेसिस का विकेट लिया। अगली ही गेंद पर कृष्णा ने 95वें ओवर में ईथन बॉश को आउट कर दिया. इसके बाद प्रिसिध ने अपने अगले ओवर की आखिरी दो गेंदों पर कर्टलिन मनिकम और सिया प्लातिजे के विकेट लिए।

तेज गेंदबाज ने गोल्डन डक पर दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ओडिरिल मोदिमोकोएन का विकेट लेकर हैट्रिक ली, जबकि तीनों हैट्रिक आउट बोल्ड हुए। स्पीडस्टर स्पिनर के. गौतम के बाद दूसरे गेंदबाज हैं, जिन्होंने 2019 में हैट्रिक हासिल की थी, और कृष्णा प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भारत ए का प्रतिनिधित्व करते हुए हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज भी हैं। 27 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने प्रथम श्रेणी करियर में खेली गई केवल 22 पारियों में 54 विकेट लिए हैं, जिसमें तीन बार पांच विकेट लेने का कारनामा किया है।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store