Header Ad

भारतीय T20 टीम में जगह मिलने के दुसरे दिन हि शुभमन गिल ने लगाया शतक

By Kaif - November 01, 2022 02:38 PM

Shubman Gill scored a century on the second day of getting a place in the Indian T20 team

सोमवार को जब न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम का ऐलान किया गया तो उसमें शुभमन गिल का भी नाम था। गिल को पहली बार भारतीय टी20 टीम में जगह दी गई और उन्होंने एक ही दिन के बाद यानी मंगलवाल को सैयद मुश्ताक अली ट्राफी 2022 के पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में शतकीय पारी खेलकर इसका जश्न बेहतरीन अंदाज में मनाया। गिल के बल्ले से ये शतकीय पारी कर्नाटक के खिलाफ निकली और उनकी पारी के दम पर पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 225 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया।

Also Read: AFG vs SL: श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया, अफगानिस्तान टी20 वर्ल्ड कप से बाहर

T20 क्रिकेट में पहला शतक

Shubman Gill scored his first century in T20 cricket, पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 10 रन पर अपने दो विकेट गंवा दिए थे। टीम के दूसरे ओपनर बल्लेबाज अभिषेक शर्मा सिर्फ 4 रन पर आउट हो गए जबकि तीसरे नंबर पर आए प्रभसिमरन सिंह भी 4 के स्कोर पर ही निपट गए। इसके बाद शुभमन गिल ने जिम्मेदारी संभाली और अनमोलप्रीत सिंह के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 151 रन की तगड़ी साझेदारी कर डाली। अनमोलप्रीत सिंह ने 43 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से 59 रन की पारी खेली।

इसके बाद टीम का चौथा विकेट शुभमन गिल के रूप में गिरा और उन्होंने तब तक 55 गेंदों पर 9 छक्के और 11 चौकों की मदद से 126 रन बना लिए थे और टीम का स्कोर 205 रन पर पहुंच चुका था। उन्होंने 229.00 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए और सबसे अहम ये कि बेहद प्रेशर सिचुएशन में उन्होंने अपनी टीम के लिए बेहद तेज और जिम्मेदारी भरी पारी खेली। वहीं सतवीर सिंह ने 13 गेंदों पर 2 छक्के व 2 चौकों की मदद से नाबाद 27 रन बनाए। शभुमन गिल ने अपने टी20 क्रिकेट करियर का ओवरआल ये पहला शतक लगाया और ये उनके टी20 क्रिकेट करियर की सबसे बेस्ट पारी भी साबित हुई।

Also Read: India Announce Squads For New Zealand And Bangladesh Tour


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store