Header Ad

AFG vs SL: श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया, अफगानिस्तान टी20 वर्ल्ड कप से बाहर

By Kaif - November 17, 2022 01:43 PM

Image Source: T20 World Cup Twitter

AFG vs SL: Sri Lanka beat Afghanistan by 6 wickets, Afghanistan out of T20 World Cup

टी20 वर्ल्ड कप का 32वां मुकाबला मंगलवार (एक नवंबर) को अफगानिस्तान और श्रीलंका (AFG vs SL) के बीच ब्रिस्बेन में खेला गया। अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने 20 ओवर में आठ विकेट पर 144 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका ने 18.3 ओवर में चार विकेट पर 148 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया।

AFG vs SL, श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया

Sri Lanka beat Afghanistan by 6 wickets, श्रीलंका ने अफगानिस्तान (AFG vs SL) को हराकर सुपर-12 में दूसरी जीत दर्ज की। चार मैच में उसके अब चार अंक हो गए हैं। वह सेमीफाइनल की दौड़ में अभी भी बना हुआ है। दूसरी ओर, अफगानिस्तान (AFG vs SL) की टीम इस हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। उसके चार मैच में सिर्फ दो ही अंक हैं। वह एक मैच जीत भी लेता है तो चार अंक ही हो पाएंगे। अफगानिस्तान को अब ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका को इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है। अफगानिस्तान सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर होने वाली दूसरी टीम है। उससे पहले ग्रुप-1 में नीदरलैंड बाहर हो चुका है।

Also Read: डेविड मिलर बने आखिरी 5 ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज, तोड़ा MS DHONI का रिकॉर्ड

Image Source: T20 World Cup Twitter

मैच की बात करें तो अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 144 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका ने 18.3 ओवर में चार विकेट पर 148 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। उसके लिए धनंजय डी सिल्वा ने सबसे ज्यादा नाबाद 66 रन बनाए। 42 गेंद की पारी में उन्होंने छह चौके और दो छक्के लगाए। कुसल मेंडिस ने 25, चरित असालंका ने 19, भानुका राजपक्षे ने 18 और पथुम निसांका ने 10 रनों का योगदान दिया। कप्तान दासुन शनाका खाता खोले बगैर नाबाद रहे। श्रीलंका के लिए तीन विकेट लेने वाले वानिंदु हसरंगा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

श्रीलंका का हमेसा से है पलड़ा भारी

दोनों देश टी20 मैच में अब तक 3 बार खेले हैं जिसमें दो बार बाजी श्रीलंका ने मारी है। टी20 वर्ल्ड कप की बात करें तो केवल एक बार दोनों टीमें भिड़ी है जिसमें जीत श्रीलंका को मिली है। हालिया एशिया कप में दोनों टीमें दो बार भिड़ी है जहां मुकाबला 1-1 का रहा है।

Also Read: Afghanistan vs Sri Lanka Full Scorecard


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store