Header Ad

शोएब अख्तर ने बताया मैं नहीं जानता था कौन हैं सचिन तेंदुलकर

By Akshay - August 15, 2022 04:19 PM

भारत और पाकिस्तान दोनों का क्रिकेट इतिहास काफी समृद्ध रहा है और भारत के पूर्व स्टार बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और पाकिस्तान के पूर्व स्टार गेंदबाज शोएब अख्तर की प्रतिद्वंदिता शायद की किसी से छिपी है। दोनों के बीच हमेशा की मैदान पर कई बार आमना-सामना हुआ।

टीम इंडिया 28 अगस्त को एशिया कप 2022 में दुबई में पाकिस्तान से भिड़ने वाली है। दोनों टीमें टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद अब जाकर एक-दूसरे के खिलाफ मैच खेलेंगे। दरअसल भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले कई साल से चले आ रहे राजनीतिक तनाव की वजह से एक-दूसरे के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलते हैं। ये दोनों देश एशिया कप और आइसीसी के इवेंट में ही आपस में मैच खेलते हैं।

Sachin Tendulkar

भारत और पाकिस्तान दोनों का क्रिकेट इतिहास काफी समृद्ध रहा है और भारत के पूर्व स्टार बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और पाकिस्तान के पूर्व स्टार गेंदबाज शोएब अख्तर की प्रतिद्वंदिता शायद की किसी से छिपी है। दोनों के बीच हमेशा की मैदान पर कई बार आमना-सामना हुआ, लेकिन इन्होंने हमेशा की एक-दूसरे का सम्मान किया, लेकिन खेल के दौरान इनकी प्रतिद्वंदिता काफी तीव्र रही।

शोएब अख्तर ने एक बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि जब इंटरनेशनल क्रिकेट में वो उभर रहे थे तब उन्हें विश्व क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के कद के बारे में पता तक नहीं था। उन्हें सचिन तेंदुलकर के बारे में उनके साथी खिलाड़ी और पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर सकलैन मुश्ताक ने बताया था। स्टार स्पोर्ट्स की तरफ से एक वीडियो जारी की गई जिसमें शोएब अख्तर ने बताया कि सकलैन मुश्ताक ने मुझे सचिन तेंदुलकर और उनके कद के बारे में बताया। मुझे उनके बारे में कुछ भी पता नहीं था क्योंकि मैं अपनी ही दुनिया में खोया हुआ था। मुझे कुछ पता नहीं था, मुझे सिर्फ इतना पता था कि मैं क्या करूंगा और बल्लेबाज क्या सोच रहा था।

शोएब अख्तर ने कहा कि आपके और हमारे तेज गेंदबाजों के बीच बड़ा अंतर ये था कि हम तेज गेंदबाजी करने के बहाने खोजते रहते थे। जब भी मुझे लगता था कि गेंद रिवर्स स्विंग कर रही है, तो मैं सोचता था कि अगर मुझे यहां एक स्पेल मिल गया तो मैं बल्लेबाजों के बीच दौड़ूंगा। मैं टीम के लिए पांच विकेट लूंगा और पाकिस्तान के लिए मैच जीतूंगा। आप मैच विनर बने बिना स्टार नहीं बन सकते और हम देश के लिए मैच जीतते थे।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store