Header Ad

Asia Cup कार्तिक की मौजूदगी से रिषभ पंत के लिए खतरा इस पर पंत ने दिया जबाब

By Kaif - August 15, 2022 12:42 PM

Asia Cup 2022

भारत को इसी महीने एशिया कप टी-20 टूर्नामेंट खेलना है। इसके बाद टीम के सामने टी-20 वर्ल्ड कप की चुनौती होगी। पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था और टीम सुपर-12 राउंड से ही बाहर हो गई थी। इस बार भारतीय टीम की नजर एशिया कप जीतने के साथ-साथ टी-20 वर्ल्ड कप जीतने पर भी होगी। एशिया कप की शुरुआत 27 अगस्त से हो रही है। वहीं, टीम इंडिया अपना पहला मैच 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी।

Also Read: Asia Cup 2022 के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा

भारत ने एशिया कप के लिए 15 सदस्यों की मजबूत टीम चुनी है। इसमें तीन विकेटकीपर बल्लेबाज शामिल हैं। टीम में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के अलावा केएल राहुल भी मौजूद हैं। हालांकि, राहुल की जगह टीम में लगभग पक्की मानी जा रही है। वहीं, कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि पंत और कार्तिक के बीच प्लेइंग-11 में जगह बनाने की होड़ होगी। कप्तान रोहित शर्मा के लिए यह बड़ी चुनौती रहने वाली है।

भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी अलग अंदाज बल्लेबाजी से जगह बनाने वाले विकेटकीपर रिषभ पंत (Rishabh Pant) ने पिछले कुछ सालों में धमाल प्रदर्शन किया है। टेस्ट में तो उनका कोई जवाब नहीं लेकिन लिमिटेड ओवर फार्मेट में वह थोड़े कच्चे पड़ जाते हैं। लंबे समय बाद टीम में वापसी करने वाले अनुभवी दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) भी विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और वह पंत को लगातार चुनौती दे रहे हैं।

Also Read: Asia Cup 2022 Schedule, Team, Venue, Time Table

भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त टी20 विश्व कप से पहले अपनी टीम फाइनल करने में जुट चुकी है। एशिया की कप जो टीम फाइनल की गई है दिग्गज मान रहे हैं इस में थोड़ा बहुत ही बदलाव होने की संभावना है। दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने पिछले कुछ महीनों में अपनी खास मैच फिनिश की काबिलियत की वजह सबका ध्यान खींचा है।

चयनकर्ताओं ने भी उनको इसी काम के लिए टीम इंडिया में जगह दी है। आयरलैंड और वेस्टइंडीज में कार्तिक (Dinesh Karthik) की पारी ने उनको बतौर विकेटकीपर टीम में जगह दिए जाने की वकालत की है। ऐसे में टीम में खेल रहे रिषभ पंत के प्लेइंग इलेवन में होने पर सवाल उठा दिया है। लिमिटेड ओवर फार्मेट में पंत और कार्तिक को लेकर लगातार बहस चल रही है। इस सवाल को जब भारत के इस युवा बल्लेबाज से पूछा गया तो उनका जवाब बेहद कमाल का था।

रिषभ पंत ने कहा

Zee Hindustan से बात करते हुए पंत (Rishabh Pant) ने कहा, "हम ऐसी चीजों को लेकर कभी सोचते ही नहीं हैं। हम एक खिलाड़ी के तौर पर हर के मुकाबले में अपना 100 प्रतिशत देने की कोशिश करते हैं। बाकी सारी चीजें टीम के कोच और हमारे कप्तान के उपर निर्भर करता है। हमारी कोशिश यही रही है कि हमारे खेल की वजह से टीम को किस तरह से फायदा पहुंच सकता है।"

Also Read: Asia Cup 2022: एशिया कप टी20 में देखें IND vs PAK का रिकॉर्ड


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store