Header Ad

INDvsZIM : जिम्बाब्वे में कोहली और सचिन को पीछे छोड़ सकते हैं धवन और राहुल

By Priyansh - August 16, 2022 10:22 AM

IND vs ZIM

जिम्बाब्वे में कोहली और सचिन को पीछे छोड़ सकते हैं धवन और राहुल

भारतीय टीम तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए जिम्बाब्वे के दौरे पर है। दोनों टीमें गुरुवार (18 अगस्त) को पहला वनडे मैच हरारे के हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेलेगी। इस सीरीज में टीम इंडिया के अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन और कप्तान केएल राहुल सहित कई खिलाड़ियों की नजर रिकॉर्ड बनाने पर है। धवन के पास सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ने का मौका है।

इस सीरीज में टीम इंडिया के अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन और कप्तान केएल राहुल सहित कई खिलाड़ियों की नजर रिकॉर्ड बनाने पर है। धवन के पास सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ने का मौका है।

Match Schedule

ज़िम्बाब्वे दौरे पर तीन ODI मैच खेले जायेंगे, सीरीज के तीनों मैच हरारे में ही खेले जाएंगे। इस मैदान पर धवन अब तक तीन पारियों में 168 रन बना चुके हैं। 116 रन उनका उच्चतम स्कोर है। उन्होंने 56 के औसत से रन बनाए हैं। धवन के पास हरारे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बनने का मौका है। इसके लिए उन्हें तीन वनडे में कुल 202 रन बनाने होंगे। फिलहाल यह रिकॉर्ड अंबाती रायुडू के नाम है। उन्होंने सात पारियों में 369 रन बनाए हैं। रायुडू का औसत 123 का रहा है।

  • पहला मैच -18 अगस्त
  • दूसरा मैच -20 अगस्त
  • तीसरा मैच - 22 अगस्त

Also Read: Asia Cup 2022 के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा

धवन और राहुल

धवन के पास ही रायुडू को पीछे छोड़ने का मौका नहीं होगा। उनसे आगे केएल राहुल हैं। राहुल ने तीन पारियों में 196 रन बनाए हैं। उन्हें रायुडू से आगे निकलने के लिए 174 रन बनाने होंगे। इस सीरीज में भारत के दोनों ओपनर राहुल और धवन में यह दिलचस्प मुकाबला कि कौन हरारे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज बनता है।

भारत-जिम्बाब्वे सीरीज के दौरान ये उपलब्धियां हासिल कर सकते हैं धवन और राहुल

धवन के पास रायुडू को पीछे छोड़ने का मौका नहीं होगा। उनसे आगे केएल राहुल हैं। राहुल ने तीन पारियों में 196 रन बनाए हैं। उन्हें रायुडू से आगे निकलने के लिए 174 रन बनाने होंगे। शिखर धवन 433 रन बनाते हैं तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके 11 हजार रन पूरे हो जाएंगे। वहीं KL राहुल सीरीज में सात कैच लेते ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 कैच पूरे कर लेंगे।केएल राहुल अगर 366 रन बनाते हैं तो वनडे में उनके दो हजार रन पूरे हो जाएंगे।

Also Read: Asia Cup 2022: एशिया कप टी20 में देखें IND vs PAK का रिकॉर्ड


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store