Header Ad

सिलेक्टरों को रोहित विराट और राहुल के साथ कड़ी बातचीत करने की जरूरत

By Akshay - June 25, 2022 12:18 PM

Selectors need to have a tough conversation with Rohit Virat and Rahul भारतीय टीम के पूर्व सिलेक्टर सबा करीम ने कहा कि अगर रोहित, विराट और राहुल खेल की मांग के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो सिलेक्टर्स को जरुर उनके साथ बैठ कर कड़ी बातचीत करनी चाहिए.

ईशान किशन और रुतुराज गायकवाड ने भारतीय टीम के लिए साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में ओपनिंग की थी और आयरलैंड सीरीज में भी ये ही भारत की सलामी जोड़ी होगी. पिछली सीरीज में ईशान (Ishan Kishan) ने दो और रुतुराज ने एक अर्धशतक लगाया था. लेकिन अच्छी सफलता के बावजूद जब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) की टीम इंडिया में वापसी होगी उन्होंने प्लेइंग XI में जगह मिल पाना मुश्किल होगा. ऋतुराज का तो स्क्वाड में भी होना मुश्किल है क्योंकि तब विराट कोहली (Virat Kohli) और सुर्याकुमार यादव भी वापस आ चुके होंगे.

रोहित, विराट और राहुल की तिकड़ी का लोहा दुनिया मानती है और तीनों ने भारत को कई मुकाबलों में जीत दिलाई है. लेकिन पिछले टी20 वर्ल्ड कप के बाद से ये तीनों बल्लेबाज टी20 टीम में एक साथ कम ही आए हैं. लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए राहुल ने आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन ऐसा केस रोहित और विराट के साथ नहीं है. उनके लिए पिछला आईपीएल उनके सबसे खराब सीजनों में से एक था.

Also Read:IRE vs IND Dream11 Team Prediction Today's match, Fantasy Cricket Tips

दूसरी ओर टीम इंडिया के लिए ईशान किशन के इस तरह के प्रदर्शन को गौर करते हुए पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम ने भारत की दिग्गज तिकड़ी (रोहित, विराट और राहुल) के लिए कुछ तीखे शब्दों का इस्तेमाल किया है. सबा का मानना है कि भले ही उन्हें आगे भी प्लेइंग XI में जगह मिलेगी लेकिन अगर वो खेल की मांग के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो सिलेक्टर्स को जरुर उनके साथ बैठ कर कड़ी बातचीत करनी चाहिए.

करीम ने कहा कि रोहित, विराट और राहुल के पास पर्याप्त अनुभव की वो जब चाहें खेल का रुख मोड़ सकते हैं और छोटे फॉर्मेट में बेहतर गति से बल्लेबाजी कर सकते हैं.

उन्होंने कहा, "अगर उन पर इस तरह की आलोचना की जा रही है, तो यह उन पर निर्भर है कि वो एक समाधान खोजें ताकि वो बेहतर तरीके से उभर सकें. और अगर ऐसा नहीं हो रहा है, तो टीम मैनेजमेंट या चयनकर्ताओं को इनके साथ कड़ी बातचीत करने की जरूरत है क्योंकि कड़ी प्रतिस्पर्धा हो रही है. जिन खिलाड़ियों को आपने अपनी बल्लेबाजी में आवश्यक बदलाव करने के लिए पर्याप्त अनुभव दिया है ताकि यह राष्ट्रीय टीम के लिए फायदेमंद हो. मुझे यकीन है कि वो आधुनिक टी20 बल्लेबाजी की जरूरतों को समझते हैं."

रोहित और कोहली इस समय इंग्लैंड में मौजूद हैं और बर्मिंघम में होने वाले टेस्ट के लिए तैयारियां कर रहे हैं. जबकि राहुल को कमर की चोट की वजह से सीरीज से बाहर कर दिया गया है.

आयरलैंड के खिलाफ 26 जून से शुरु होने वाली दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को भारत का कप्तान बनाया गया है.


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store