Header Ad

SA vs NED: नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को हरा कर किया टी20 वर्ल्ड कप से बाहर

By Kaif - November 06, 2022 12:03 PM

Image Source: T20 World Cup Twitter

SA vs NED: Netherlands beat South Africa by 13 runs

Netherlands beat South Africa by 13 runs, टी20 वर्ल्ड कप के 40वें मुकाबले में टूर्नामेंट का सबसे बड़ा उलटफेर देखने को मिला। रविवार (छह नवंबर) को अपेक्षाकृत कमजोर मानी जानी वाली टीम नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका (SA vs NED) को हरा दिया। उसने 13 रनों से जीत हासिल की। इस हार के बाद अफ्रीकी टीम टूर्नामेंट से ही बाहर हो गई। सुपर-12 के शुरुआती मैचों में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाली टीम अब सेमीफाइनल में दिखाई नहीं देगी।

दक्षिण अफ्रीका (SA) के कप्तान तेम्बा बावुमा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। नीदरलैंड ने 20 ओवर में चार विकेट पर 158 रन बनाए, लेकिन अफ्रीकी (SA) टीम इस स्कोर को पार नहीं कर सकी। वह 20 ओवर में आठ विकेट पर 145 रन ही बना सकी।

159 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका (SA) की टीम इस लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाई और 20 ओवर में 8 विकेट पर 145 रन ही बना पाई और उसे 13 रन से हार मिली। इस हार के साथ अब प्रोटियाज एक बार फिर से चोकर साबित हुई टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई। साउथ अफ्रीका की हार के बाद सेमीफाइनल में बांग्लादेश और पाकिस्तान के पहुंचने का चांस बढ़ गया है। अब पाकिस्तान की टीम अगर बांग्लादेश को हरा देती है तो उसके 6 अंक हो जाएंगे और वो सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी, लेकिन बांग्लादेश की टीम ने पाकिस्तान को हरा दिया तो उसके भी 6 अंक हो जाएंगे और वो टाप 4 में पहुंच जाएगी।

SA vs NED Scorecard

नीदरलैंड (NED) को ओपनर स्टीफन मायबर्ग और मैक्स ओडाड ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 51 गेंद पर 58 रन की साझेदारी की। नौवें ओवर की तीसरी गेंद पर मायबर्ग 37 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें एडेन मार्कराम ने रिले रूसो के हाथों कैच कराया। मैक्स ओडाड ने इसके बाद टॉम कूपर के साथ दूसरे विकेट के लिए 25 गेंद पर 39 रन जोड़े। 13वें ओवर की चौथी गेंद पर केशव महाराज ने ओडाड को कगिसो रबाडा के हाथों कैच कराया। ओडाड ने 29 रन बनाए। उनके आउट होने के कुछ देर बाद टॉम कूपर भी 19 गेंद पर 35 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें भी महाराज ने आउट किया।

Also Read: South Africa vs Netherlands Full Scorecard

साउथ अफ्रीका (SA) का पहला विकेट डिकाक के रूप में गिरा जिन्होंने 13 रन बनाए तो वहीं कप्तान तेंबा बावुमा ने 20 रन की पारी खेली। रिली रोसो 25 रन बनाकर पवेलियन लौट गए जबकि एडेम मार्करम व डेविड मिलर ने 17-17 रन की पारी खेलकर पवेलियन की राह पकड़ की। वेन पार्नेल अपना खाता भी नहीं खोल पाए और आउट हो गए। हेनरिक क्लासेन ने भी 21 रन की पारी खेली और आउट हो गए। इसके बाद केशव महाराज 13 रन बनाकर आउट हो गई जबकि रबाडा 9 रन तो वहीं एनरिच 4 रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत ने किया सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई

साउथ अफ्रीका (SA) की हार के बाद भारत ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया और वो सुपर 4 में जगह बनाने वाली न्यूजीलैंड व इंग्लैंड के बाद तीसरी टीम बन गई। वहीं भारतीय टीम अपने ग्रुप से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी। टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में चौथी बार सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

Also Read: 34 साल के हुए किंग कोहली, विराट के नाम दर्ज हैं ये खास रिकॉर्ड्स


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store