Header Ad

श्रीलंका को हराकर इंग्लैंड पहुंचा सेमीफाइनल में, आस्ट्रेलिया T20 वर्ल्ड कप से बाहर

By Kaif - November 06, 2022 11:21 AM

Image Source: T20 World Cup Twitter

England reached semi-finals after defeating Sri Lanka, Australia out of T20 World Cup

इंग्लैंड (ENG) क्रिकेट टीम का सामना श्रीलंका (SL) के साथ (ENG vs SL) सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर हुआ और बेहद रोमांचक इस मुकाबले में इंग्लैंड ने 4 विकेट से जीत दर्ज करके टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में जगह बना ली। वहीं इंग्लैंड की इस जीत के साथ डिफेंडिंग चैंपियन आस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई। ग्रुप ए में न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड की टीम इस वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई।

इस मुकाबले में श्रीलंका (SL) के कप्तान दसुन शनाका ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद श्रीलंका की टीम ने पथुम निसानका की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 8 विकेट पर 141 रन बनाए और इंग्लैंड को जीत के लिए 42 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 19.4 ओवर में 6 विकेट पर 144 रन बनाते हुए मैच में जीत दर्ज कर ली।

Also Read: Virat Kohli Birthday, 34 साल के हुए किंग कोहली, विराट के नाम दर्ज हैं ये खास रिकॉर्ड्स

आस्ट्रेलिया T20 वर्ल्ड कप से बाहर

Australia out of T20 World Cup, ग्रुप ए की तीन टीमों न्यूजीलैंड, इंग्लैंड (ENG) व आस्ट्रेलिया ने 7-7 अंक अर्जित किए थे, लेकिन सबसे बेहतर नेट रन रेट न्यूजीलैंड का रहा जो पहले नंबर पर 7 अंक के साथ रही। वहीं इंग्लैंड का नेट रन रेट आस्ट्रेलिया से बेहतर रहा और वो 7 अंक के साथ दूसरे नंबर पर रही जबकि 7 अंक के साथ ही इन दोनों टीमों के मुकाबले खराब रन रेट के आधार पर तीसरे नंबर पर कंगारू टीम रही और उसे टी20 वर्ल्ड कप 2022 मे सेमीफाइनल की होड़ से बाहर होना पड़ा। वहीं ग्रुप ए में श्रीलंका की टीम 4 अंक के साथ चौथे, 3 अंक के साथ आयरलैंड पांचवें और 2 अंक के साथ अफगानिस्तान की टीम छठे स्थान पर रही।

ENG vs SL Live Scorecard

इंग्लिश (ENG) टीम का पहला विकेट जोस बटलर के तौर पर गिरा और उन्हें 28 रन पर हसरंगा ने आउट कर दिया। इसके बाद एलेक्स हेल्स 7 रन बनाकर जबकि हैरी ब्रुक भी 4 रन बनाकर आउट हो गए। लियाम लिविंगस्टोन को चार पर लाहिरू कुमारा ने जबकि मोइन अली को एक रन पर धनंजय डी सिल्वा ने आउट कर दिया। सैम कुर्रन ने 6 रन के स्कोर पर कैच आउट होकर अपना विकेट गंवा दिया। इसके बाद बेन स्टोक्स ने नाबाद 42 रन जबकि क्रिस वोक्स ने नाबाद 5 रन की पारी खेलते हुए टीम को जीत दिला दी।

ENG vs SL Live Scorecard, श्रीलंका (SL) टीम का पहला विकेट कुसल मेंडिस के रूप में गिरा और क्रिस वोक्स ने उन्हें 18 रन के स्कोर पर लियाम लिविंगस्टोन के हाथों कैच आउट करवा दिया। वहीं धनंजय डी सिल्वा 9 रन बनाकर सैम कुर्रन की गेंद पर आउट हो गए। टीम का तीसरा विकेट चरिथ असलंका के रूप में गिरा जिन्हें बेन स्टोक्स ने 8 रन पर मलान के हाथों कैच करवा दिया। वहीं पथुम निसानका ने 45 गेंदों पर 5 छक्के व 2 चौकों की मदद से 67 रन की अच्छी पारी खेली, लेकिन उनकी इनिंग का अंत आदिर राशिद ने कर दिया।

कप्तान दसुन शनाका को 3 रन के स्कोर पर मार्क वुड ने आउट कर दिया। इसके अलावा भानुका राजपक्षा 22 रन तो वहीं वानिंदु हसरंगा 9 रन पर रन आउट हो कर पवेलियन लौट गए जबकि चमिका करुणारत्ने बिना खाता खोले ही मार्कवुड की गेंद पर आउट हुए। इंग्लैंड की तरफ से तीन विकेट लेकर मार्क वुड सबसे सफल गेंदबाज रहे।

Also Read: England vs Sri Lanka Full Scorecard


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store