Header Ad

RR vs BLR - रजत पाटीदार ने की सुरेश रैना के इस रिकॉर्ड की बराबरी की

By Kaif - June 12, 2022 08:47 PM

RR vs BLR - Rajat Patidar equals Suresh Raina record, रजत पाटीदार (Rajat Patidar) का आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन जारी है. राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ दूसरे क्वालिफायर मैच में रजत पाटीदार का जलवा देखने को मिला. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के इस बल्लेबाज ने राजस्थान के बॉलर्स की धुनाई करते हुए शानदार 58 रनों की पारी खेली. इस दौरान पाटीदार ने चार चौके एवं दो छ्क्के जड़े. पाटीदार को रविचंद्रन अश्विन ने जोस बटलर के हाथों कैच आउट कराया.

Suresh Raina के रिकॉर्ड की बराबरी की

पाटीदार ने अपनी इस पारी के दौरान एक खास रिकॉर्ड भी बनाया. पाटीदार अब आईपीएल के किसी सीजन में एलिमिनेटर एवं क्वालिफायर-2 मैच में 50 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले महज दूसरे खिलाड़ी हैं. रैना ने साल 2014 के आईपीएल में यह कारनामा किया था. तब मुंबई इंडियंस के खिलाफ रैना ने सीएसके के लिए एलिमिनेटर मैच में नाबाद 54 रन बनाए थे. फिर क्वालिफायर-2 में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ 87 रनों की पारी खेली थी.

Also Read: आकाश चोपड़ा का दावा इस स्टार प्लेयर को रिलीज़ कर सकती है मुंबई इंडियंस

लखनऊ LKN के खिलाफ जड़ा था शतक

गौरतलब है कि रजत पाटीदार ने एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ महज 54 गेंदों पर 112 रन बना दिए थे, जिसमें 12 चौके एवं सात छक्के शामिल रहे. उनके इस पारी की बदौलत आरसीबी ने 14 रन से मैच जीतकर क्वालिफायर का टिकट हासिल कर लिया था रजत पाटीदार ने अपनी शतकीय पारी के दौरान एक खास रिकॉर्ड बनाया था.

रजत पाटीदार आईपीएल के इतिहास में प्लेऑफ मैच में शतक लगाने वाले पहले अनकैप्ड खिलाड़ी बने थे. साथ ही, आईपीएल में यह महज चौथा अवसर था जब किसी अनकैप्ड खिलाड़ी ने शतक जड़ा. पाटीदार से पहले मनीष पांडे, देवदत्त पडिक्कल और पॉल वाल्थाटी ही यह कारनामा कर सके थे.

IPL में अनकैप्ड प्लेयर के शतक (Hundreds in IPL)

  • 120* रन पॉल वाल्थाटी किंग्स XI पंजाब vs सीएसके 2011
  • 114* मनीष पांडे आरसीबी vs डेक्कन चार्जर्स 2009
  • 101* देवदत्त पडिक्कल आरसीबी vs राजस्थान रॉयल्स 2021
  • 101* रजत पाटीदार आरसीबी vs लखनऊ सुपर जायंट्स 2022

Also Read: IPL 2022 केएल राहुल ने तोड़ा क्रिस गेल का रिकार्ड, हार के बाद भी रचा इतिहास


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store